केंद्र पर बरसे अखिलेश बोले पुराने नोट बदलने में छह महीने से एक साल लगेगा

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नोटबंदी के फैसले के बाद केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि किसानों को काफी समस्या हो रही है। उन्होंने कहा कि यह कोई प्राकृतिक आपदा नहीं है बल्कि यह केंद्र सरकार की वजह से है।

akhilesh yadav

भाजपा मिनिस्टर की गाड़ी से 92 लाख रुपए के 500-1000 के नोट जब्त

किसानों को काफी दिक्कत हो रही
अखिलेश ने कहा कि किसान के सामने बुआई का संकट है, कारखाने बंद हो जाएंगे, श्रमिकों को पैसा कहां से मिलेगा। उन्होने कहा कि किसान बर्बाद हो जाएगा तो और संकट होगा। छोटे उद्योग वालो को काफी परेशानी हो रही है, ऐसे में केंद्र सरकार को गरीबों, महिलाओं और किसानों की मदद करनी चाहिए।

अखिलेश ने कहा कि गांवों के बैंकों में कितना पैसा पहुंच रहा है इस पात का सरकार को संज्ञान लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि नए नोटों को बदलने में छह महीने से एक साल तक का समय लगेगा।

2000 रुपए की फोटोकॉपी से दुकानदार को चूना लगा गए स्कूली बच्चे

कैबिनेट बैठक में लिए गए अहम फैसले
अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि जब एटीएम नए नोट स्वीकार नहीं कर रहे हैं तो हम कहां से इस नोट को स्वीकार कर लें। अखिलेश यादव ने कैबिनेट की बैठक के बाद कैबिनेट में लिए गए फैसलों की जानकारी भी दी।

एक्सप्रेस वे पर उतरेंगे फाइटर जेट

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे की तारीफ करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि फाइटल प्लेन का ट्रायल, मेराज 2000, सुखोई 30 जैसे विमान इस एक्सप्रेसवे पर लैंडिंग करेंगे, इलाहाबाद से उड़ान भरेंगे 8 फाइटर प्लेन। उन्होंने कहा कि फाइटर प्लेन को हाईवे पर उतारेंगे, जरूरत पड़ने पर यह फाइटर प्लेन हाइवे पर उतर सकते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी में मेडिकल कॉलेज बना रहे हैं, हर क्षेत्र में सपा सरकार काम कर रही है, हम 24 घंटे हम बिजली दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि समाजवादियों को जनता फिर मौका दे रही है जिस वजह से बुआ को यह तकलीफ हो रही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Akhilesh Yadav takes on Centre it will take 6 to 1 year to replace currency. He says farmers are having big problems due to currency ban.
Please Wait while comments are loading...