अखिलेश के मर्सिडीज बेंज विकास रथ से चाचा शिवपाल गायब

अखिलेश यादव ने विकास रथ का किया उद्घाटन, बस से चाचा शिवपाल की तस्वीर गायब, नेताजी के सहारे निकलेगी अखिलेश की यात्रा

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 3 नवंबर से विकास रथ लेकर निकलेंगे। अखिलेश का विकास रथ पहली बार लोगों के सामने आया है। लेकिन इस विकास रथ की शुरुआत से पहले ही इसपर परिवार की कलह की छाया साफ देखी जा सकती है।

चाचा गायब हुए रथ से

अखिलेश के रथ को समाजवादी पार्टी के झंडे के रंग में रंगा गया है, इसपर अखिलेश यादव के अलावा सपा मुखिया मुलायम सिहं यादव की तस्वीर लगी है, लेकिन बस में कहीं भी चाचा शिवपाल यादव की तस्वीर देखने को नहीं मिलती है।

रथ में दिखी कलह की झलक

बस की पहली झलक सामने आने के बाद यह साफ हो गया है कि चाचा-भतीजे के बीच अभी भी सबकुछ ठीक नहीं है। ऐसे में अखिलेश के सामने बड़ी चुनौती यह होगी कि इस कलह के माहौल में वह कैसे लोगों के बीच जाकर उन्हें अपनी ओर आकर्षित करते हैं।

तमाम सुविधाओं से लैस है मर्सिडीज़ बेंज की यह बस

आपको बता दें कि अखिलेश यादव की बस तमाम अत्याधुनिक सेवाओं से लैस है, इसका निर्माण मर्सिडीस बेंज ने किया है। रथ में एलईडी स्क्रीन को लगाया गया है, जिसमें अखिलेश यादव की तस्वीर दिखाई देगी।

रथ की खासियत यह है कि इसके भीतर बैठे अखिलेश यादव को लोग बहुत ही आसानी से देख सकते हैं। इसके भीतर सीएम ऑफिस भी बनाया गया है। जिसके भीतर इंटरनेट व वाई-फाई की सुविधा भी मौजूद है।

 

इस चुनावी रथ पर टिकी अखिलेश की उम्मीद

रथ के भीतर हाइड्रोलिक लिफ्ट लगी है जिसके जरिए मुख्यमंत्री आसानी से बस के भीतर सीट पर बैठे बैठी ही उपर और नीचे जा सकते हैं। बहरहाल देखने वाली बात यह होगी कि यह हाईटेक बस अखिलेश के लिए वोटों का फीसदी भी हाईटेक कर पाती है या नहीं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
UP CM Akhilesh Yadav launches Samajwadi Vikas uncle Shivpal not in picture. Bus is filled with all modern facilities.
Please Wait while comments are loading...