कानून व्यवस्था पर अखिलेश ने अधिकारियों के कसे पेंच

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज प्रदेशभर के डीएम व एसएसपी की बैठक ली। इस दौरान उनके साथ तमाम आला अधिकारी भी मौजूद रहे।

ट्विटर सेवा हासिल करने वाला यूपी देश का पहला राज्य, अब शिकायत को ट्वीट कीजिए

Akhilesh Yadav gives stern message to SSP and DM for law and order

घटना स्थल पर पहुंचे पुलिस

बैठक के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में चुनाव आने वाले हैं, किसी भी तरह की कोई भी घटना नहीं हो इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं। उन्होंने कहा कि घटना स्थल पर तुरंत पुलिस को पहुंचने के भी निर्देश दिए गए हैं।

कानून व्यवस्था पर समझौता बर्दाश्त नहीं

अखिलेश यादव ने कहा कि पुलिस के पास अनुभव है और मुझे उम्मीद है कि वह आने वाले समय में बेहतर काम करेगी। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को सख्त निर्देस दिये हैं कि कानून व्यवस्था के सवाल पर किसी भी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा।

जनता के साथ व्यवहार सुधारे पुलिस

जनसमस्याओं पर बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि एफआईआर का दर्ज ना होना और पुलिस का व्यवहार मुख्य समस्या रही है। लेकिन 1090 व 100 नंबर पर महिलाओं के आने से इस समस्या से निदान मिला है। आने वाले समय में लोगों को इस तरह की समस्याओं का सामना नहीं करना पड़े इसके निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस को जनप्रतिनिधियों व जनता के साथ बेहतर व्यवहार करने का निर्देश दिया है।

देवरिया में खटिया लुटने के बाद रद्द हो सकी आगामी सभी खाट सभाएं

सरकार पर नहीं उठने चाहिए सवाल

अखिलेश यादव ने कहा कि कानून व्यवस्था पर लगातार काम करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि कानून व्वयस्था बिगड़ने पर सीधे तौर पर डीएम व एसएसपी जिम्मेदार होंगे। उन्होंने बैठक में निर्देश दिए कि कानून व्यवस्था की वजह से सरकार पर सवाल नहीं उठने चाहिए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Akhilesh Yadav gives stern message to SSP and DM for law and order. He says DM and SSP will be responsible for law and order.
Please Wait while comments are loading...