यूपी के चुनावों को अखिलेश ने बताया देश का चुनाव

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। छोटे लोहिया के नाम से जाने जाने वाले जेनेश्वर मिश्रा की 84वीं जयंती लखनऊ के जेनेश्वर मिश्रा पार्क में मनायी गयी। जहां मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव, राज्यपाल रामनाइक सहित तमाम नेताओं ने जेनेश्वर मिश्रा को श्रद्धांजलि दी।

पहली बार बुलंदशहर रेप मामले पर बोले अखिलेश हम तैयार हैं सीबीआई जांच के लिए

Akhilesh Yadav calls UP election national not state hits on Mayawati

इस मौके पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जेनेश्वर मिश्रा के योगदान को याद करते हुए कहा कि विपक्षी हमपर सिद्धांतों से भटकने का आरोप लगाते हैं लेकिन जब आप हमारे काम देखेंगे तो साफ कहेंगे कि हम अब भी लोहिया जी के सिद्धांतों से जुड़े हैं। हम लोहिया जी की लड़ाई को ही आगे बढ़ा रहे हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि हमने गरीबों को आगे बढ़ाने का काम किया है और प्रदेश में कई काम गरीबों के लिए किये हैं। हमने कैंसर अस्पताल शुरु किया, बेटियों को पढ़ने का मौका दिया, महिलाओं को फिर से साड़ी देने पर हम विचार कर रहे हैं।

अखिलेश यादव ने आगामी चुनावों को राज्य के चुनाव की बजाए देश का चुनाव बताते हुए कहा कि सभी पार्टियों ने अपने पत्ते खोल दिये हैं लेकिन अब समाजवादियों की बारी है, हमें इस बार जीतोड़ मेहनत करनी है, हम निश्चित रूप से दोबारा सत्ता में आयेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री मायावती पर हमला बोलते हुए अखिलेश ने कहा कि पिछली सरकारों ने सिर्फ जनता का पैसा लूटा है।

Exclusive: 15 लाख रूपए प्रति कैंडिडेट है मायावती का बर्थडे गिफ्ट

कोई भी बसपा के पार्कों में नहीं जाता है लोग ताजा हवा के लिए हमारे पार्कों में आते हैं। वहीं इस मौके पर जेनेश्वर मिश्रा को याद करते हुए मुलायम सिंह यादव ने कहा कि मैं अक्सर अखिलेश से कहता था कि जेनेश्वर जी के पास जाये लेकिन वह जाता नहीं था। उन्होंने कहा कि जेनेश्वर मिश्रा पार्टी के हर कार्यक्रम में हिस्सा लेते थे।

मुलायम ने कहा कि महिलाओं को सशक्त करने की जरूरत है। आज देश में सिर्फ चार मुख्यमंत्री हैं, उन्होंने पार्टी में महिलाओं को जोड़ने की बात कही। उन्होंने कहा कि महिलायें लोगों के घर में जाकर लोगों का हाल चाल ले सकती हैं लेकिन पुरुष ऐसा नहीं कर सकते हैं। मुलायम सिंह ने कहा कि हमने सपा बनाने में बहुत मेहनत की है, मेरा ध्यान रखते हुए पांचवी बार सपा की सरकार बना देना। इस मौके पर मुलायम ने कहा कि वह 18 सभायें करेंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Akhilesh Yadav calls UP election national not state hits on Mayawati. He says nobody goes to her park, people come to our parks for fresh air.
Please Wait while comments are loading...