लैपटॉप, स्मार्टफोन के बाद गरीबों को मुफ्त पक्का घर बांटेंगे अखिलेश यादव

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अखिलेश यादव तमाम ऐसी घोषणाएं कर रहे हैं जो सपा के लिए गेम चेंजर साबित हो सकती है। अखिलेश यादव ने पहले स्मार्टफोन देने का ऐलान किया तो अब वह गरीबों को पक्का घर देने की तैयारी कर रहे हैं।

Akhilesh Yadav to announce to give free pucca home to poor in coming election

PICS: धोनी की पत्नी साक्षी संग यह रोमांटिक तस्वीर तेजी से हो रही है वायरल, जानिए वजह

लोहिया आवास के तहत की जाएगी घोषणा

मुख्यमंत्री कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारी की मानें तो जो लोग बेघर हैं या उनके पास कच्चा घर है उन्हें मुख्यमंत्री नवनिर्मित पक्का घर देने का जल्द ही ऐलान कर सकते हैं। यह घर गरीबों को लोहिया आवास योजना के तहत दिए जाएंगे।

शुरु हो चुका है सर्वे

गरीबों को मुफ्त घर देने के लिए पहले ही सर्वे शुरु कर दिया गया है। इस सर्वे मे उन लोगों की जानकारी हासिल की जा रही है जिनके पास घर नहीं हैं या वह कच्चे घरों में रहते हैं। सर्वे के आंकड़ों के अनुसार इस योजना पर आने वाले खर्च का आंकलन किया जाएगा।

VIDEO : बायोपिक रिलीज से पहले ही सुशांत सिंह के सामने गि​ड़गिड़ाए धोनी

घोषणा पत्र में शामिल होगा पक्के घर का वादा

सपा गरीबों को मुफ्त घर देने का ऐलान अपने चुनावी घोषणा पत्र में कर सकती है। अधिकारी की मानें तो अगर सपा सरकार दोबारा बनती है तो इस घोषणा को मूर्त रूप दिया जाएगा और लोगों को मुफ्त आवास बाटें जाएंगे।

बड़े तबके का सपना है अपना घर

राजनैतिक विश्लेषकों की मानें तो अगर फ्री लैपटॉप और स्मार्ट फोन के जरिए पार्टी युवाओं को अपनी ओर आकर्षित करने की कोशिश कर रही है तो मुफ्त आवास के जरिए पार्टी शहरी और ग्रामीण इलाकों में रहने वालों को आगामी चुनाव में अपनी ओर करने में सफल हो सकती हैं।

​दिलीप ट्रॉफी: फील्डिंग के दौरान प्रज्ञान ओझा के सिर में लगी गेंद, देखें वीडियो

प्रदेश में एक बड़ा तबका अभी भी ऐसा है जिसके लिए अपना घर होना एक सपने जैसा है ऐसे में पार्टी मुफ्त घर देने की घोषणा करके शहर और गांव के लोगों को अपनी ओर खींच सकती है।

स्मार्ट फोन देने का हो चुका है ऐलान

आपको बता दें कि अखिलेश यादव ने गुरुवार को हुई कैबिनेट की बैठक में मुफ्त स्मार्टफोन देने के लिए मंजूरी दे दी है। इसके लिए रजिस्ट्रेशन भी जल्द शुरु किया जाएगा। स्मार्टफोन उन लोगों को दिया जाएगा जिनकी उम्र 18 वर्ष है और जिनकी सालाना कमाई 2 लाख रुपए से कम है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Akhilesh Yadav to announce to give free pucca home to poor in coming election. He is likely to take this announcement in party election manifesto.
Please Wait while comments are loading...