अखिलेश यादव ने अनुपूरक बजट पेश करने का ठीकरा केंद्र पर फोड़ा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश का अनुपूरक बजट पास होने के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने हजारों करोड़ रुपए प्रदेश के रोक रखे हैं जिसके चलते हमें अनुपूरक बजट पेश करना पड़ा।

अखिलेश यादव का अनुपूरक बजट, देखिये किस मद को मिला कितना पैसा

Akhilesh alleges centre for not giving the money to farmers

विधानसभा के सामने भाजपा के प्रदर्शन पर बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदर्शन करने वाले केंद्र से राज्य सरकार के पैसे दिलाये तो विकास की रफ्तार बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि अनुपूरक बजट का विरोध करने वाले विकास विरोधी हैं।अखिलेश यादव ने कहा कि केंद्र ने किसानों के पैसे नहीं दिये जिसकी वजह से हमें अनुपूरक बजट लाना पड़ा है।

उन्होंने कहा कि अनुपूरक बजट में किसानों के लिए पर्याप्त पैसों की व्यवस्था की गयी है। अखिलेश ने कहा कि अनुपूरक बजट में समाजवादी एक्सप्रेस वे के लिए खास प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि यह एक्सप्रेस वे पूर्वांचल की तरक्की का रास्ता खोलेगी। बेहतर हो भाजपा के लोग प्रदर्शन की जगह यूपी को उसका हक दिलाये।

यूपी विधानसभा चुनाव के सर्वे को लेकर क्या बोले अखिलेश?

आपको बता दें कि अखिलेश यादव ने मंगलवार को सदन में प्रदेश का अनुपूरक बजट पेश किया था जिसमें कई मदों में पैसों का आवंटन किया गया था। अखिलेश यादव ने 25 हजार 347 करोड़ रुपए का अनुपूरक बजट पेश किया था, बजट में मुख्य रूप से इंफ्रास्ट्रक्चर व हाल ही में कैबिनेट के नये प्रोजेक्ट के लिए पैसों का आवंटन किया गया है।

आज उत्तर प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर भाजपा के शीर्ष नेता, सांसद और कार्यकर्ता विधानसभा का घेराव कर रहे थे। प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने जमकर लाठियां भाजी थी जिसमें कई कार्यकर्ता जख्मी हो गयी थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Akhilesh alleges centre for not giving the money to farmers which forced him to present supplementary budget. He says bjp should ask to centre to give money rather to protest.
Please Wait while comments are loading...