लखनऊ: एबीवीपी कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने बरसाईं लाठियां

By: हिमांशु तिवारी
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज भाजपा छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कार्यकर्ता विधानसभा का घेराव करने पहुंचे।

दरअसल एबीवीपी कार्यकर्ता कुछ मांगों को सूबे में मौजूदा सपा सरकार के बीच रखना चाहते थे। लेकिन प्रदर्शन के लिए पहुंचे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठी भांजना शुरू कर दिया। जिसकी वजह से आस-पास अफरा-तफरी का माहौल बन गया और कई क्षेत्रों को घंटों के जाम से जूझना पड़ा। कार्यकर्ताओं की मांगों में महिला उत्पीड़न, फीस वृद्धि समेत अन्य सत्रह मांगें शामिल थीं।

lucknow legislative assemble

भगदड़ की वजह से लगा लंबा जाम

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्ताओं द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन में पुलिस के द्वारा किए गए लाठीचार्ज को लेकर बर्लिंगटन, हजरतगंज जैसे कई इलाकों को ट्रैफिक जाम की समस्या से जूझना पड़ा और आम राहगीरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

शांतिपूर्वक कर रहे थे प्रदर्शन, शुरू हो गई पिटाई

वन इंडिया से बातचीत के दौरान एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने बताया कि हम शांति पूर्ण ढंग से प्रदर्शन कर रहे थे। तमाम समस्याओं को हम सरकार के सामने रखना चाहते थे लेकिन प्रशासन ने लाठियां बरसानी शुरू कर दिया, जिसकी वजह से भगदड़ मच गई।

कुछ हुए घायल तो कुछ को धर ले गई पुलिस

विधानसभा का घेराव करने की मंशा से आए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्ताओं पर पहले तो लाठियां भांजी गईं, जिसमें कई कार्यकर्ता घायल हो गए और उनमें से कुछ भाग खड़े हुए जबकि कुछ कार्यकर्ताओं को पुलिस जेल उठाकर ले गई।

सूबे में बढ़ते आपराधिक मामलों के मद्देनजर लगभग सभी दल सपा सरकार को तरह-तरह से घेरने की कवायद में जुट गए हैं ताकि आगामी यूपी विधानसभा चुनाव में फायदा उठाया जा सके।

 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ABVP activist beaten by police in Lucknow. They were protesting against Uttar Pradesh government.
Please Wait while comments are loading...