ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार से ठानी नई रार,कहा- हमने कभी नहीं चाहा कि पश्चिम बंगाल में तैनात हो CRPF

Subscribe to Oneindia Hindi

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार से एक और रार ठान ली है। ममता ने केंद्र सरकार की ओर से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) जवानों की तैनाती पश्चिम बंगाल में किए जाने पर 250 करोड़ रुपए के बिल का भुगतान करने से मना कर दिया है। बता दें कि केंद्र सरकार ने 250 करोड़ रुपए का ये बिल बीते साल तमाम अधिकारियों को सुरक्षा और चुनाव के दौरान तैनाती के लिए मांगी है। अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार सूत्रों ने बताया कि इस हफ्ते राज्य के मुख्य सचिव बासुदेब बनर्जी को केंद्रीय आर्थिक सचिव शक्तिकांत दास ने इस संबंध में पत्र भेजा था। इस संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा है राज्य इस संबंध में कोई भुगतान नहीं करेगा।

ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार से ठानी नई रार, कहा- हमने कभी नहीं कहा राज्य में तैनात करिए CRPF

हालांकि बनर्जी ने अधिकारियों से कहा है कि इस वित्तीय वर्ष के आखिर तक वो केंद्र सरकार के समक्ष 3.04 लाख करोड़ के ऋणों की भुगतान अनुसूची पुन: बनाने के लिए कहें। ममता ने कई बार बिना उनकी सरकार की 'आज्ञा' के केंद्रीय बल लगाने का विरोध करती रही है। उदाहरण के लिए इस साल विधानसभा चुनाव के दौरान ममता ने आरोप लगाचा था कि केंद्रीय बल मतदाताओं को टॉर्चर कर रहे हैं। इस संबंध में ममता ने निर्वाचन आयोग से शिकायत भी की थी।

वहीं मौजूदा मामले में पश्चिम बंगाल सरकार के सूत्रों ने कहा कि केंद्र सरकार ने पत्र में लिखा है कि राज्य को केंद्रीय बलों की तैनाती के लिए 250 करोड़ का भुगतान करना होगा, जिसे हमने कभी चाहा ही नहीं। और यह भी दावा किया है कि अगर हम इसका भुगतान नहीं करेंगे तो वो हमारे फंड में से काट लेंगे। यह वाकई हंसने वाली बात है। कहा कि मुख्यमंत्री ने केंद्र को मुंहतोड़ जवाब देते हुए लिखा है कि स्पष्ट तौर पर राज्य सरकार इसका भुगतान नही करेगी, वो भी तब जबकि उस पर पहले से ही भारी कर्ज है। ये भी पढ़ें: यूपी विधानसभा चुनाव 2017: जानिए हनुमान अखिलेश के लिए कौन बना जामवंत?

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
West Bengal to reject Centre’s Rs 250-crore bill on CRPF Deployment
Please Wait while comments are loading...