अगर आप भी पीते हैं बर्फ वाला शरबत तो जरूर पढ़ लें ये खबर...

मामला कोलकाता के न्यू स्ट्रीट इलाके का है। यहां शरबत की दुकान लगाने वाले कुछ दुकानदार शवदाह गृह की बर्फ का इस्तेमाल अपने शरबत में कर रहे थे।

Subscribe to Oneindia Hindi

कोलकाता (पश्चिम बंगाल)। गर्मियों के मौसम में आम तौर लोग सड़क किनारे ठेले पर बिकने वाला शरबत अकसर पीते मिल जाते हैं। इस शरबत में बर्फ मिली होने की वजह से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिल जाती है। लेकिन क्या आपको पता है कि जो बर्फ वाला शरबत आपने पिया है आखिर उसमें डाली जाने वाली बर्फ कहां से आई है? कोलकाता के एक इलाके में बिकने वाली शरबत की जांच के दौरान चौंकाने वाला खुलासा हुआ है।

अगर आप भी पीते हैं बर्फ वाला शरबत तो जरूर पढ़ लें ये खबर...

 

कोलकाता के मेयर ने चलाया जांच अभियान, हुआ खुलासा

मामला कोलकाता के न्यू स्ट्रीट इलाके का है। यहां शरबत की दुकान लगाने वाले कुछ दुकानदार शवदाह गृह की बर्फ का इस्तेमाल अपने शरबत में कर रहे थे। इसका खुलासा उस समय हुआ जब प्रशासन ने जांच अभियान चलाया। कोलकाता नगर पालिका के मेयर अतिन घोष ने कुछ इलाकों में लगने वाली खाने-पीने की दुकानों में जांच अभियान चलाया। खान-पान की लगने वाली दुकानों का सैंपल लिया गया। इसमें बिकने वाले शरबत के भी सैंपल शामिल थे।

बाद में सैंपल की जांच में पता चला कि शरबत में इस्तेमाल बर्फ वही जो शवदाह गृह में इस्तेमाल की जाती है। इसी जांच के बाद पता चला कि शरबत में इस्तेमाल होने वाली बर्फ को लेकर चौंकाने वाला खुलासा सामने आया। इस खुलासे को लेकर लोगों को कहना है कि शवदाह गृह में इस्तेमाल होने वाली बर्फ सस्ती कीमत में मिल जाती है। वहीं सामान्य खान-पान वाली बर्फ का दाम ज्यादा होता है, इसलिए ज्यादातर दुकानदार शवदाह गृह में इस्तेमाल होने वाली बर्फ का उपयोग शरबत में करते हैं। फिलहाल कोलकाता के मेयर ने जांच अभियान में करीब दर्जनभर दुकानों पर कार्रवाई का फैसला लिया है।

इसे भी पढ़ें:- गर्लफ्रेंड को रोकने के लिए भेजा प्लेन हाइजेक का धमकी भरा मेल, गिरफ्तार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
If you drink ice made sharbat in market must read this.
Please Wait while comments are loading...