पश्चिम बंगाल: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के खिलाफ फतवा और एफआईआर

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के खिलाफ जान से मारने की धमकी देने का केस दर्ज किया गया है। वहीं एक मौलवी ने उनके खिलाफ फतवा जारी किया है।

Subscribe to Oneindia Hindi

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष पर पार्टी के यूथ विंग के एक पूर्व अध्यक्ष ने केस दर्ज कराया है। वहीं ममता बनर्जी के खिलाफ दिए बयान पर एक मौलवी ने दिलीप घोष के खिलाफ उनपर पत्थर मारने और बंगाल से बाहर निकालने का फतवा जारी किया है।

Read Also: 'चाहते तो ममता के बाल पकड़कर दिल्ली से निकाल सकते थे'

dilip ghosh

दिलीप घोष के खिलाफ थाने में केस दर्ज

झारग्राम में भाजपा यूथ विंग के पूर्व अध्यक्ष सुमन साहू ने प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए थाने में शिकायत की।

झारग्राम पुलिस स्टेशन में तैनात अधिकारी का कहना है कि भाजपा के पूर्व युवा मोर्चा प्रेसिडेंट सुमन साहू की शिकायत पर केस दर्ज किया गया है जिसमें प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष का भी नाम है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है कि आखिर सुमन को जान से मारने की धमकी क्यों दी गई?

दिलीप घोष के खिलाफ मौलवी का फतवा

ममता बनर्जी पर दिलीप घोष के बयान से खफा टीपू सुल्तान मस्जिद के शाही इमाम मौलाना नूर उर रहमान बरकती ने फतवा जारी करते हुए कहा, 'हमारी मुख्यमंत्री देश की सबसे सेक्यूलर नेता हैं, उनके खिलाफ इस तरह की अभद्र टिप्पणी करने की दिलीप घोष ने जुर्रत कैसे की? मैं फतवा जारी करता हूं कि उसे पत्थर मारकर बंगाल से निकाला जाए।'

दिलीप घोष ने कहा, यह पाकिस्तान या बांग्लादेश नहीं है

फतवे पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए दिलीप घोष ने इमाम से कहा कि यह कोई पाकिस्तान या बांग्लादेश नहीं है कि वह फतवा जारी करे।

उन्होंने कहा, 'बरकती क्या सोचता है कि यह पाकिस्तान या बांग्लादेश है कि वह मेरे खिलाफ फतवा जारी करेगा? वह टीएमसी के खिलाफ फतवा जारी कर सकता है क्योंकि वे लोग उसकी बात मानते हैं। वह भाजपा के खिलाफ ऐसा नहीं कर सकता। ऐसा लगता है कि बरकती बंगाल में ज्यादा दिन रहना नहीं चाहता। वह बांग्लादेश या पाकिस्तान जाना चाहता है।'

टीएमसी और भाजपा के बीच नोटबंदी पर वार

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी नोटबंदी के मु्द्दे पर दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ जमकर बोल रही हैं जिसके बाद राज्य में भाजपा ने उन पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा था कि ममता बनर्जी अपना आपा खो चुकी हैं और अगर पार्टी चाहती तो उनको बाल पकड़कर दिल्ली से निकाल देती।

दिलीप घोष के बयान की भर्त्सना करते हुए टीएमसी ने राज्य में नोटबंदी के खिलाफ तीन दिन के विरोध प्रदर्शन का ऐलान कर दिया था।

VIDEO: नोटबंदी के बीच बीजेपी नेता ने डांसर्स पर जमकर लुटाए नोट, लगाए ठुमके

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A muslim cleric issued fatwa against BJP West Bengal Party President Dilip Ghosh. A former BJP youth leader filed a case against him.
Please Wait while comments are loading...