अस्पताल में दो दिन की नवजात बच्ची को चूहों ने कुतरा, मौत

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

जम्मू। जम्मू के किस्तवाड़ जिला अस्पताल के जच्चा-बच्चा वार्ड में दो दिन की बच्ची के शरीर को चूहों ने इतनी बार काटा कि उसकी मौत हो गई। मामले से अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।

girl

जम्मू के किस्तवाड़ में एक नवजात के पिता ने आरोप लगाया है कि उसकी दो दिन की बच्ची की मौत अस्पताल में चूहों के काटने से हो गई। अस्पताल प्रशासन और पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

किस्तवाड़ क्षेत्र के गांव छातरू के रहने वाले गुलाम हसन ने पुलिस से की गई अपनी शिकायत में कहा है कि वो अपनी बीवी को बीते गुरूवार जिला अस्पताल लाया था, जहां उसकी बीवी ने बेटी को जन्म दिया।

यूपी में कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, रीता खिला सकती हैं कमल

हसन का कहना है कि जन्म के बाद उसकी बेटी को जच्चा-बच्चा वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया। जहां वो शनिवार को जब अपनी बेटी को देखने पहुंचा तो पाया कि उसकी बेटी लहूलुहान है।

गुलाम हसन के मुताबिक, उसकी बेटी के शरीर को चूहों ने बुरी तरह से काटा हुआ था। नवजात के शरीर को चूहों ने इतना ज्यादा छलनी कर दिया कि उसकी मौत हो गई।

ओलंपिक मेडलिस्ट साक्षी मलिक ने अपने ब्वॉयफ्रेंड सत्यव्रत से की सगाई, दिसंबर में होगी शादी

बच्ची की मौत की जांच करेगा अस्पताल

जम्मू के स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशक गुरजीत सिंह का पूरे मामले पर कहना है कि हमने बच्ची की मौत की वजहों को जानने के लिए एक जांच कमेटी बना दी है। इस कमेटी जिले के हेड मुख्य चिकित्सा अधिकारी बनाए गए हैं।

गुरजीत सिंह ने कहा कि जो शुरुआती जांच में ये सामने आया है कि बच्ची पहले से ही कुछ बीमारियों की वजह से मर चुकी थी और उसकी मृत देह को चूहों ने काटा। वहीं बच्ची का पिता चूहों के काटने से ही मौत होने की बात कह रहा है।

करवाचौथ में क्यों होती है चंद्रमा की पूजा?

गुरजीत सिंह का कहना है कि अगर मामले में अस्पताल स्टाफ के कोई गैर-जिम्मेदाराना रवैया अपनाने की बात सामने आई तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
2 days old Baby dies of rat bites in Jammu hospital
Please Wait while comments are loading...