हार्दिक पटेल को जयपुर में पुलिस ने किया गिरफ्तार, दिल्ली में केजरीवाल ने कहा- तुरंत छोड़ो

पटेल आंदोलन के चलते खबरों और राजनीति की सुर्खियों का हिस्सा बने हार्दिक पटेल को उस समय गिरफ्तार कर लिया गया जब वो राजस्थान के जयपुर पहुंचे थे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आपत्ति जताई है।

Subscribe to Oneindia Hindi

जयपुर। गुजरात में पाटीदार आंदोलन के अगुवा रहे हार्दिक पटेल को राजस्थान स्थित जयपुर में गिरफ्तार कर लिया गया है। जानकारी के मुताबिक यह जानकारी पटेल ने खुद ट्वीट कर के दी। हालांकि कुछ देर बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

पटेल ने ट्विटर पर लिखा कि 'राजस्थान वसुंधरा सरकार के आदेश पर जयपुर एरपोर्ट पर उतरते ही जयपुर पोलिस हमको अरेस्ट किया।' पटेल ने लिखा कि उनसे यह बताया गया है कि उनकी जान को खतरा है।

चायवाले के अकाउंट में आए 4.8 करोड़ रुपये, इनकम टैक्स अधिकारी पहुंचे घर

rajasthan-jaipur-rajashthan-delhi-arvind-kejriwal-arrest

पटेल ने किया ट्वीट

पटेल ने यह भी ट्वीट किया कि 'आज़ाद भारत में स्वतंत्रता छिन लेना का प्रयास हर एक भाजपा प्रदेश में हो रहा हैं।'

पटेल ने लिखा है कि 'जयपुर DCP ने कहा ऊपर से आदेश हैं। आपको हमारे साथ चलना होगा।'

वहीं हार्दिक की गिरफ्तारी की खबर मिलने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा कि 'गिरफ्तार किया? यह विचित्र है। वसुंधरा सरकार को हार्दिक को तुरंत रिहा करना चाहिए।

पटेल को राजद्रोह के मामले में मिली थी जमानत

गौरतलब है कि गुजरात सरकार द्वारा दर्ज किये गये राजद्रोह के मामले में हार्दिक पटेल को जमानत दे दी गई थी। लेकिन कोर्ट ने यह शर्त रखी थी, कि हार्दिक को गुजरात छोड़ना होगा।

जिसके बाद हार्दिक 6 महीने तक राजस्थान में थे। बता दें कि हार्दिक ने कई सारी जनसभाओं में पाटीदार समुदाय के लोगों को सरकारी नौकरियों में आरक्षण देने की मांग की थी।

राजस्थान में कार के अंदर अनजान महिला के साथ मिली पुलिस अधिकारी की लाश

साथ ही कॉलेजों और विश्‍वविद्यालयों में भी इस समुदाय के लिये सीटें आरक्षित करने की मांग की थी। उस दौरान जमकर बवाल हुआ था। आगजनी व तोड़फोड़ भी की गई थी।

पटेल की गिरफ्तारी के तुरंत बाद भारी हंगामा हुआ था। देश भर में हार्दिक चर्चा में आ गये थे। पटेल ने कोर्ट से कहा था कि जेल से रिहा होने के बाद वो शांतिपूर्वक प्रदर्शन करेंगे। उनका आंदोलन जारी रहेगा।

ISIS के नेटवर्क को तोड़नेवाले पुलिस अफसर ने युवती को मारकर की खुदकुशी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Hardik Patel arrested in Jaipur, Kejriwal asks Rajasthan govt to release him
Please Wait while comments are loading...