फायर ब्रिगेड ऑफिसर के घर छापा, मिठाई के डिब्बों में रखे थे 2000 के नोट

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

जयपुर। नोटबंदी के बाद आयकर विभाग और एंटी करप्शन ब्रांच को लगातार अघोषित रकम मिलने का सिलसिला जारी है। जयपुर में एंटी करप्शन ब्रांच (एसीबी) ने छापा मारकर फायर ब्रिगेड के अफसर के यहां बड़ी रकम पकड़ी है।

गलमदसा

जयपुर की एसीबी टीम ने चीफ फायर ऑफिसर दिनेश वर्मा के घर के छापा मारकर 60 लाख रुपए की नकदी बरामद की है, जिसमें 40 लाख रुपए 2 हजार के नए नोट हैं।

रुपए मिठाई के डिब्बों में छुपाकर रखे गए थे। एंटी करप्शन की टीम के आने की खबर मिलने पर घरवालों ने रुपयों से भरें मिठाई के डिब्बे को घर के बराबर में एक खाली जगह पर फेंक दिया। जिसे टीम ने बाद में बरामद कर लिया।

रामदेव बोले, नोटबंदी में 3-5 लाख करोड़ का घोटाला, मोदी जी ने भी नहीं सोचा होगा

नकद राशि के साथ-साथ टीम को अफयर के कालेधन से जमीन खरीदें जाने की जानकारी बी एसीबी टीम को मिली है। जिसकी जांच की जा रही है।

एंटी करप्शन ब्रांच की टीम ने इसके अलावा जयपुर दमकल विभाग के चीफ फायर ऑफिसर को डेढ़ लाख की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

आयकर विभाग ने एक्सिस बैंक में मारा छापा, 12 नकली अकाउंट पकड़े

देशभर से जब्त किए जा चुके 390 करोड़

एक महीने से आयकर विभाग लगातार छापे मार रहा है। आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार नोटबंदी से बाद से यानी 9 नवंबर से लेकर 14 दिसंबर तक करीब 390 करोड़ रुपए जब्त किए जा चुके हैं।

8 नवंबर के बाद से अब तक 2614 करोड़ रुपए की अघोषित आय घोषित की गई है। नोटबंदी के बाद से 14 दिसंबर तक आयकर विभाग की तरफ से 586 एक्शन लिए जा चुके हैं।

जब्त किए गए पैसों में 316 करोड़ रुपए की पुरानी करेंसी है, जबकि 76 करोड़ रुपए की नई करंसी है। इस तरह से कुल 392 करोड़ रुपए जब्त किए जा चुके हैं।

जानिए, अब तक आयकर विभाग ने कितने पैसे किए हैं जब्त

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
anti corruption branch team Raid in Jaipur
Please Wait while comments are loading...