ISIS के लिए राष्‍ट्रपति ट्रंप इस्‍लाम के लिए सबसे बेस्‍ट

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

वॉशिंगटन। जब से अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने सात मुसलमान देशों से आने वाले नागरिकों पर रोक लगाई है तब से ही एक अजीब सी स्थिति है। इस बैन के बाद ही आतंकी संगठन भी काफी सक्रिय हो गए हैं। आतंकियों का एक

वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में अप्रत्‍यक्ष तौर पर अमेरिका को धमकी दी गई है।

donald-trump-isis-.डोनाल्‍ड-ट्रंप-आईएसआईएसjpg

अमेरिका के खिलाफ युद्ध की बात

वीडियो का टाइटल है, 'अमेरिकी मुसलमानों पर बदलेंगे।' बैन के बाद से ही राष्‍ट्रपति ट्रंप के बारे में आतंकवादी काफी बातें करने लगे हैं। राष्‍ट्रपति ट्रंप ने इराक, इरान, सीरिया, लीबिया, सूडान, यमन और सोमालिया के नागरिकों को बैन कर दिया है। जो वीडियो आतंकियों ने जारी किया है उसमें अवलाकी नजर आ रहा है और वह बता रहा है कि कैसे अमेरिकियों के खिलाफ एक युद्ध छेड़ा जाना चाहिए क्‍योंकि तब वह मुसलमानों की ओर आएंगे। आईएसआईएस के ट्विटर हैंडल्‍स और बाकी सोशल मीडिया ग्रुप्‍स पर ट्रंप के एग्जिक्‍यूटिव ऑर्डर और उनके बैन के बारे में ही बातें हो रही हैं। सोशल मीडिया पर अब आतंकी इस आदेश को रिक्रूटमेंट औजार के तौर पर प्रयोग कर रहा है। वहीं एक और सोशल मीडिया चैनल टेलीग्राम जिसे आईएसआईएस सबसे ज्‍यादा प्रयोग करता है, उसने ट्रंप को 'बेस्‍ट कॉलर टू इस्‍लाम' बताया है। यह काफी हैरान करने वाला लग सकता है लेकिन आईएसआईएस की ओर से जो संदेश भेजे गए हैं वे व्‍यंग्‍य से भरे हुए हैं। आईएसआईएस के ऑपरेटिव्‍सने बताया है कि ट्रंप के जन्‍म के बाद कई तरह के विश्‍वासों का भी जन्‍म हुआ है।

यूरोप और अमेरिका में मजबूत होगा आईएसआईएस

आईएसआईएस ने ट्रंप को एक 'मुजाहिद' बताया है और अपने फॉलोअर्स को ट्रंप के आदेश के जरिए ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों की भर्ती करने को कहा है। वहीं विशेषज्ञ मानने लगे हैं कि ट्रंप के आदेश के काफी बुरे प्रभाव भी हो सकते हैं। अमेरिका को आदेश के बाद से बुराई का प्रतीक कहा जाने लगा है और अब आईएसआईएस आदेश को पश्चिमी देशों और इस्‍लाम के बीच लड़ाई करार दे रहा है। आईएसआईएस इसकी वजह से एक प्रपोगैंडे की शुरुआत भी कर सकता है। इसकी वजह से इराक और सीरिया में कमजोर हो रहे आईएसआईएस को यूरोप और अमेरिका में अपनी पकड़ बनाने में मदद मिल सकेगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A video titled, 'The Americans will turn on the Muslims,' has gone viral in jihadi circles following the ban on all immigration and visa holders of Seven Muslim nations.
Please Wait while comments are loading...