मनोहर पार्रिकर ने अमेरिका में पाकिस्‍तान को लगाई फटकार

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

वाशिंगटन। रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर सोमवार को अमेरिका के साथ हुए एक मिलिट्री एग्रीमेंट के बाद मीडिया से मुखाति‍ब थे। यहां पर एक सवाल के जवाब में उन्‍होंने पाकिस्‍तान पर हमला बोला और उसे कश्‍मीर के हालातों के लिए जिम्‍मेदार बताया। पार्रिकर ने कहा कि सिर्फ कुछ लोगों की आबादी ने कश्‍मीर को बंधक बनाकर रखा है।

manohar-parrikar-slams-pakistan-us.jpg

पढ़ें-कैसे भारत और अमेरिका मिलकर उड़ाएंगे चीन-पाक की नींद 

पाक से आ रहे हैं आतंकी

अमेरिका के रक्षा सचिव एश्‍टन कार्टर और भारतीय रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर पेंटागन में एक ज्‍वाइंट काफ्रेंस को संबोधित कर रहे थे। उस समय उनसे कश्‍मीर के हालातों पर सवाल किया गया। पार्रिकर ने आरोप लगाया कि सीमा पार से आ रहीं ताकतें घाटी में हिंसा फैलाने की कोशिशों में लगी हुई हैं।

उन्‍होंने कहा कि जहां तक कश्‍मीर की बात है, भारत सरकार काफी सक्रिय है। सिर्फ कुछ लोगों ने कश्‍मीर को बंधक बना कर रखा है।

पढ़ें-भारत-अमेरिका के बीच व्‍यापार ने तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड्स

अमेरिका-भारत मिलकर लड़ेंगे आतंकवाद से

जब उनसे घाटी के वर्तमान हालातों पर सवाल किया गया तो उनका जवाब था कि कर्फ्यू हटाया जा चुका है। कश्‍मीर में वास्‍तव में एक लो‍कतांत्रिक सरकार है और यहां की मुख्‍यमंत्री घाटी से ही आतीं हैं।

पार्रिकर ने भारत और अमेरिका के संबंधों पर कहा कि दोनों देश मिलकर आतंकवाद के खिलाफ लड़ेंगे और आपसी सहयोग बढ़ाएंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Indian defence Minister Manohar Parrikar launched attack at Pakistan for the present situation in Kashmir valley from Washington, US.
Please Wait while comments are loading...