व्हाइट हाउस के अधिकारियों ने कहा, पाकिस्तान से आने वाले मुस्लिमों को किया जा सकता है बैन

Subscribe to Oneindia Hindi

वाशिंगटन। हाल ही में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 7 मुस्लिम देशों से अमेरिका आने वाले मुसलमान शरणार्थियों पर बैन लगा दिया है। अब व्हाइट हाउस के स्टाफ प्रमुख रींस प्रीबस ने इस बात का इशारा किया है कि आने वाले दिनों में इस लिस्ट में पाकिस्तान को भी शामिल किया जा सकता है। साथ ही उन्होंने यह भी माना है कि ऐसा पहली बार है, जब ऐसे देशों की लिस्ट में पाकिस्तान को शामिल किए जाने पर विचार किया जा रहा है। आपको बता दें कि ट्रंप के शासकीय आदेश के अनुसार ईरान, इराक, लीबिया, सूडान, यमन, सीरिया और सोमालिया के मुस्लिम नागरिकों के अमेरिका में आने पर कम से कम 90 दिनों के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया है।

donald trump व्हाइट हाउस के अधिकारियों ने कहा, भविष्य में पाकिस्तान से आने वाले मुस्लिम लोगों किया जा सकता है बैन
 ये भी पढ़ें- ISIS को नेस्तनाबूत करने के लिए डोनाल्ड ट्रंप ने उठाया सख्त कदम, 30 दिन में बनेगी हमले की रणनीति

रींस प्रीबस ने सीबीएस न्यूज से कहा कि इन सात देशों को बैन लगाने के लिए इसलिए चुना गया है, क्योंकि इन देशों की पहचान कांग्रेस और ओबामा प्रशासन ने भी की थी और पाया था कि यहां पर आतंकवाद फल फूल रहा था। प्रीबस ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा- अब आप उन देशों की ओर उंगली उठा सकते हैं जहां ऐसी ही समस्‍या है जैसे कि पाकिस्‍तान और अन्य देश। उन्होंने कहा कि इन देशों से आने वाले लोगों की सख्ती से जांच की जाएगी। यह पहली बार है जब ट्रंप प्रशासन ने पाकिस्तान को बैन करने वाली सूची में डालने की बात पर विचार किए जाने की बात को स्वीकारा है।
ये भी पढ़ें- राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने सात मुसलमान देश से आने वाले शरणार्थियों को किया बैन
शुक्रवार को राष्‍ट्रपति ट्रंप ने एक एग्जिक्‍यूटिव ऑर्डर साइन किया है। इस ऑर्डर के तहत ही अमेरिका में सात मुसलमान देशों सीरिया, इरान, इराक, लीबिया, सूडान, यमन और सोमालिया से आने वाले शरणार्थियों पर नए प्रतिबंध लगा दिए गए हैं। राष्‍ट्रपति ट्रंप ने अपने चुनावी अभियान में यह वादा भी किया था कि वह सत्‍ता में आते ही शरणार्थियों पर सख्‍त कदम उठाएंगे। उन्‍होंने कहा है कि वह अमेरिका को चरमपंथी इस्‍लामिक आतंकवादियों से सुरक्षित बना रहे हैं। राष्‍ट्रपति ट्रंप के मुताबिक वह चरमपंथी इस्‍लामिक आतंकवादियों को अमेरिका से दूर रखने के लिए नए कड़े कदम उठा रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
white house says that they could include pakistan in immigration ban list in future
Please Wait while comments are loading...