प्रेसीडेंट बराक ओबामा का फेयरवेल वीडियो कर देगा आपकी आंखें नम

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा 20 जनवरी को अपने पद से रिटायर हो जाएंगे। अब सिर्फ 11 दिन बचे हैं जब व्‍हाइट हाउस में उनकी जगह नए राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को मिलेगी। राष्‍ट्रपति ओबामा का एक विदाई वीडियो व्‍हाइट हाउस की ओर से जारी किया गया है। इस वीडियो में राष्‍ट्रपति बराक ओबामा के आठ वर्षों के कार्यकाल की एक झलक दिखाई गई है और साथ ही लोगों ने उनके यादगार ओबामा मोमेंट के बारे में भी पूछा गया है।

barack-obama-white-house-farewell-video-बराक-ओबामा-विदाई-वीीडियो.jpg

हर उम्र और हर तबके के लोग

व्‍हाइट हाउस ने जो वीडियो जारी किया है उसे देखकर आपकी आंखें नम हो जाएंगी। इस वीडियो में समाज के हर तबके और हर उम्र के लोग शामिल हैंं। एक छोटे बच्‍चे से लेकर वीडियो में कई मशहूर हस्तियों को शामिल किया गया है। इन सभी ने राष्‍ट्रपति से जुड़ी अपनी यादों को साझा किया है। साथ ही राष्‍ट्रपति के कई एतिहासिक पलों के बारे में भी बात की है। इन सबके मुताबिक ये सभी वे पल थे जिनकी वजह से उन्‍हें यह भरोसा हुआ कि बदलाव संभव है। इस वीडियो का टाइटल है, 'यस वी कैन,' जो कि वह स्‍लोगन है जो वर्ष 2008 में राष्‍ट्रपति चुनाव के दौरान राष्‍ट्रपति ओबामा ने दिया था। वीडियो में ओबामाकेयर बिल का पास होना, सेम-सेक्‍स मैरिज को ओबामा की मंजूरी मिलना और इस तरह के कई पल शामिल हैं।

वर्ष 2008 में पहला यादगार पल

कुछ पलों के बारे में टॉम हैंक्‍स, लियोनार्डो डी कैप्रियो, एलन डि जेनर्स, बिल गेट्स और उनकी पत्‍नी मिलिंडा गेट्स जैसे मशहूर लोग शामिल हैं। ये सभी वे पल थे जिन्‍होंने आठ वर्षों में अमेरिका के आम आदमी की जिंदगी को किसी न किसी तरह से प्रभावित किया है। साथ ही इन पलों के जरिए राष्‍ट्रपति ओबामा ने एक बेहतर कल की उम्‍मीद भी दुनिया को दिखाई। इस वीडियो में राष्‍ट्रपति ओबामा की उन तस्‍वीरों का प्रयोग किया गया है जो उनके कई दौरों पर ली गईं और उन्‍होंने कई लोगों से बात की। वीडियो की शुरुआत वर्ष 2008 से होती है जब राष्‍ट्रपति ओबामा राष्‍ट्रपति चुने गए और उन्‍होंने इनॉग्रेल बॉल में हिस्‍सा लिया। क्‍यूबा विजिट और स्‍कूल में गाने गाना जैसे पलों को शामिल किया गया है। लेकिन अंत में ओबामा का वह माइक ड्रॉप मोमेंट शामिल किया गया जो फाइनल व्‍हाइट हाउस डिनर के दौरान सामने आया।


  
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
White House releases farewell video of President Barack Obama and it will bring tears in your eyes.
Please Wait while comments are loading...