Video: जब पीएम मोदी के साथ फोटो खिंचवाने के लिए पीछे की लाइन में आ गए डोनाल्‍ड ट्रंप

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

हैम्‍बर्ग। जर्मनी के हैम्‍बर्ग में जी-20 शिखर सम्‍मेलन का शुक्रवार को पहला दिन था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस सम्‍मेलन में हिस्‍सा लिया और दुनिया के कई नेताओं के बीच ही मौजूदगी दर्ज कराई। इस सम्‍मेलन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के बीच एक और मुलाकात हुई। इस सम्‍मेलन का एक वीडियो अब वायरल हो रहा है जिसमें नजर आ रहा है कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप ने पीएम मोदी के साथ फोटो खिंचवाने के लिए चीन के राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग को भी नजरअंदाज कर दिया।

Video: जब पीएम मोदी के साथ फोटो खिंचवाने के लिए पीछे की लाइन में आ गए डोनाल्‍ड ट्रंप

ट्रंप को खड़ा होना था आगे

यह वीडियो जी-20 सम्‍मेलन के दौरान तब रिकॉर्ड किया गया जब कई नेता एक फोटोग्राफ के लिए साथ आए थे। वीडियो बीजेपी के वॉलेंटियर सुरेश नाकुआ ने पोस्‍ट किया है और इस वीडियो को अब तक लाखों लोग देख चुके हैं। कई लोग इस पर कमेंट कर रहे हैं। डोनाल्‍ड ट्रंप और उनकी पत्‍नी मेलानिया का स्‍वागत जर्मन चांसलर एंजेला मार्केल फोटो के लिए करती हैं। नेताओं का अभिवादन करने के बाद ट्रंप और मेलानिया को फोटोग्राफ के लिए आने को कहा जाता है। वीडियो को देखने से लग रहा है कि ट्रंप को आगे की लाइन में खड़े होने को कहा जा रहा है जहां पर चीन के राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग भी खड़े हैं। लेकिन कुछ सेकेंड्स तक आगे की लाइन में खड़े होने के बाद ट्रंप और मेलानिया पीएम मोदी के साथ पीछे खड़े होने के लिए चले जाते हैं।

पीएम मोदी ने किया पाक का घेराव

सम्‍मेलन के पहले दिन पीएम मोदी ने पाकिस्‍तान का घेराव किया और इसका नाम लिए बिना उन्‍होंने कहा कि दक्षिण एशिया में सिर्फ एक ही देश आतंकवाद फैला रहा है।पीएम मोदी ने यहां पर कहा, 'हिंसा और आतंकवाद की बढ़ती ताकत ने चुनौती खड़ी कर दी है। कुछ देश हैं जो इसे राष्‍ट्रीय नीति के रूप में प्रयोग कर रहे हैं। दक्षिण एशिया में एक ही देश है जो हमारे क्षेत्र के देशों में आतंक फैला रहा है। आतंकी, आतंकी होता है। आतंकवाद के समर्थन करने वालों को अलग किया जाए और उन पर प्रतिबंध लगाए जाए। मैं अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय से अपील करता हूं कि एक होकर आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई की जाए। आतंकवाद के खिलाफ भारत की जीरो टॉलरेंस की नीति है, क्‍योंकि इससे कम हमें कुछ भी पर्याप्‍त नहीं है।' 12वें जी-20 शिखर सम्मेलन शनिवार को खत्‍म हो रहा है। 

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
When US President Donald Trump walked away from front to stand next to PM Narendra Modi.
Please Wait while comments are loading...