'पाकिस्तान के प्रति सहानुभूति रखती हैं हिलेरी, कश्मीर देना चाहते थे क्लिंटन'

Subscribe to Oneindia Hindi

तंपा। अमेरिका में इंडियन-अमेरिकन चैनल्स पर 29 सेकेंड का एक वीडियो एड दिखाया जा रहा है जिसमें लोगों से राष्ट्रपति पद के डेमोक्रेट उम्मदीवार हिलेरी क्लिंटन के खिलाफ वोट देने की अपील की जा रही है।

इस एड में हिलेरी क्लिंटन के खिलाफ बातें की गई हैं। उनके बारे में कहा गया है कि वह पाकिस्तान से सहानुभूति रखती हैं और नरेंद्र मोदी को वीजा न देने के पीछे उनकी साजिश थी।

साथ ही यह भी कहा गया है कि भूतपूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन, कश्मीर को भारत से अलग कर पाकिस्तान को सौंपने के पक्ष में थे।

Read Also: जानिए कितने बजे से पड़ेंगे अमेरिका में वोट और कब आएंगे नतीजे

hillary clinton

रिपब्लिकन हिंदू संगठन ने जारी किया है वीडियो

इस वीडियो एड को एक रिपब्लिकन हिंदू संगठन ने जारी किया है। इसस वीडियो में हिलेरी क्लिंटन पर हमला किया गया है।

इस वीडियो की शुरुआत में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर है। इसके बाद ये बातें कही गई हैं -

  • हिलेरी पाकिस्तान के प्रति सहानुभूति रखती हैं और उन्होंने पाकिस्तान को अरबों डॉलर व हथियारों की मदद दी है जिसका इस्तेमाल भारत के खिलाफ होता है।
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वीजा न देने के पीछे हिलेरी क्लिंटन थीं।
  • हिलेरी क्लिंटन रेडिकल इस्लाम की समर्थक हैं। उनको ऐसे देशों और लोगों से चंदा व समर्थन मिलता है जो रेडिकल इस्लाम को बढ़ावा देना चाहते हैं।
  • हिलेरी क्लिंटन की सहयोगी हुमा आबदीन पाकिस्तानी मूल की हैं। अगर हिलेरी, राष्ट्रपति चुनाव जीतीं तो हुमा उनकी चीफ ऑफ स्टाफ बन जाएगी।
  • उनके पति और अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन, कश्मीर को पाकिस्तान के हाथ में सौंप देना चाहते थे।
  • आखिर में इंडियन-अमेरिकन वोटर्स से अपील की गई है कि वे अपनी भलाई के लिए, भारत-अमेरिका के रिश्तों की बेहतरी के लिए और अमेरिका के हित में रिपब्लिकन को वोट करें।

'आतंकियों की हितैषी हैं हुमा आबदीन'

वीडियो एड जारी करनेवाले रिपब्लिकन हिंदू संगठन के हेड शलभ कुमार ने न्यूयार्क पोस्ट को बताया, 'हुमा आतंकियों की समर्थक है। मैं समझ नहीं पा पा रहा हूं कि हिलेरी ने उसको अपना सहयोगी क्यों बनाया है।'

हिलेरी के समर्थक इंडियन अमेरिकन लोगों ने इस एड की आलोचना की है। क्लिंटन के लिए कैंपेन कर रहे एक समर्थक का कहना है कि एड में झूठ दिखाया गया है और यह भ्रामक है।

क्लिंटन समर्थक का कहना है कि ट्रंप ने अमेरिका में भारतीय के खिलाफ काम किया है। उन्होंने यहां हिंदू और मुस्लिम को एक दूसरे के खिलाफ भड़काया है। भारत के साथ अमेरिका के रिश्ते को मजबूत करने के लिए हिलेरी काम करती रही हैं।

Read Also: किसे मिले चुनाव लड़ने के लिए सबसे ज्‍यादा पैसे-हिलेरी या फिर ट्रंप

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A Republican Hindu Coalition in USA released a 29 seconds video ad in which they called Hillary Clinton to be sympathetic for Pakistan.
Please Wait while comments are loading...