पाक के रक्षा मंत्री के परमाणु हमले की धमकी पर अमेरिका ने लगाई फटकार

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

वाशिंगटन। जिस तरह से पाकिस्तान परमाणु हमले की आए दिन धमकी देता है उसपर अमेरिका ने पाक को कड़ी फटकार लगाई है। पाक के रक्षा मंत्री के परमाणु बम पर दिए बयान पर अमेरिका ने ऐतराज जताया है।

nawaz Sharif

नवंबर में रिटायरमेंट से पहले क्या सीमा पर युद्ध छेड़ेंगे पाक आर्मी चीफ राहिल शरीफ?

अमेरिका के विदेश मंत्रालय के अधिकारी ने कहा कि अमेरिका पिछले 15 दिनों के भीतर पाकिस्तान के मंत्री की परमाणु हमले की कड़ी निंदा करता है और इस बयान को गैरजिम्मेदाराना करार देता है।

चीन को डर, राफेल की तैनाती पाक-चीन सीमा पर कर सकता है भारत

पाक को दर्ज कराई आपत्ति

अमेरिका ने कहा कि हमने पाकिस्तान को परमाणु धमकी पर अपनी आपत्ति दर्ज करा दी है। हालांकि अमेरिकी अधिकारी ने यह नहीं बताया कि उन्होंने यह आपत्ति किस स्तर के पर दर्ज कराई है।

पाक के मंत्री का बयान गैरजिम्मेदाराना

जब अमेरिकी अधिकारी से पूछा गया कि पिछले 15 दिनों के भीतर पाक के रक्षामंत्री ख्वाजा आसिफ ने दो बार परमाणु हमले की धमकी दी है, इसपर आपका क्या कहना है तो उन्होंने कहा कि यह काफी चिंता का विषय है, यह गंभीर विषय है।

पाक के मंत्री के बयान से खफा ओबामा प्रशासन

पाक मंत्री के इस बयान ने ओबामा प्रशासन काफी खफा है और इस बयान को बेहद ही गैरजिम्मेदारान मानता है। जब अमेरिकी अधिकारी से पाक में परमाणु हथियारों की सुरक्षा के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हम इस पर पैनी नज़र बनाए हुए हैं।

पाक के परमाणु हथियार पर हमेशा नजर

अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि इन हथियारों की सुरक्षा बेहद अहम है और हमारे लिए यह गंभीर मसला है, लिहाजा हम इसपर हमेशा नजर बनाए है। पाक ने हाल में जो बयान दिया है उससे इतर भी हम इन हथियारों पर नजर रखते हैं।

इन सब के बीच उरी हमले के बाद शहीद हुए 19 जवानों के मुद्दे के बाद अमेरिका लगातार भारत और पाकिस्तान दोनों से एक दूसरे के बीच तनाव को कम करने की बात कर रहा है।

भारतीय सेना के बेस कैंप पर हमला निंदनीय

अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि हम भारतीय सेना के बेस कैंप उरी पर हमले की कड़ी निंदा करते हैं और इस घटना को आतंकी घटना मानते हैं। एक अन्य अधिकारी की मानें तो उन्होंने कहा कि हम सबको पता है कि आतंकी कहां से आते हैं और कौन इन्हें भेजता है।

हम जमीनी स्तर पर नजर बनाए हुए हैं

अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मार्क टोनर ने कहा कि अमेरिका लगातार जमीनी स्थिति पर नजर बनाए हुए है। हम दोनों ही देशों को शांति बनाए रखने को कह रहे हैं।

आतंकी संगठन के खिलाफ हो कार्रवाई

टोनर ने कहा कि हम लगातार इस बात को कह रहे हैं कि आतंकवाद से लड़ाई तेज होनी चाहिए और आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा, हक्कानी नेटवर्क, जैश ए मोहम्मद जैसे संगठनों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
US reprimanded Pakistan over the threat of nuclear attack on India US calls the statement of Pak defence minister irresponsible.
Please Wait while comments are loading...