उत्तर कोरिया की नई बैलिस्टिक मिसाइल का टेस्ट हुआ फेल

Subscribe to Oneindia Hindi

सियोल। उत्तर कोरिया की मध्यम दूरी की नई बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण नाकाम हो गया है। उड़ान भरने के तुरंत बाद ही इसमें विस्फोट हो गया। अमेरिकी मिलिट्री ने इसका दावा किया है।

korea

मुसुदन मिसाइल का परीक्षण फेल

उत्तर कोरिया ने कुसोंग में एक एयरबेस के पास से मुसुदन मिसाइल का परीक्षण किया गया। दक्षिण कोरिया और अमेरिकी सैन्य निरीक्षक अमूमन कुछ ही घंटों या यहां तक कि कुछ ही मिनटों बाद इस प्रकार के प्रक्षेपण की खबर दे देते हैं लेकिन शनिवार को किए गए परीक्षण का समाचार घटना के करीब 16 घंटों बाद दिया गया।

जेडीयू अध्यक्ष बनते ही सीएम नीतीश कुमार ने दिया सर्जिकल स्ट्राइक पर बड़ा बयान

जानकारी के मुताबिक इस मिसाइल के प्रक्षेपित किए जाने के कुछ ही देर बार असफल हो गया था | मुसुदन एक बैलिस्टिक मिसाइल है, जिसकी रेंज 3 हजार किमी से अधिक है।

अमेरिकी मिलिट्री मिसाइल परीक्षण फेल होने का किया दावा

बता दें कि उत्तर कोरिया इससे पहले पांच हजार किलोमीटर तक मार करने वाली मिसाइल का परीक्षण कर चुका है। जिसमें उसे सफलता मिली थी, लेकिन मुसुदन मिसाइल के परीक्षण को लेकर अमेरिकी मिलिट्री ने फेल होने का दावा किया है।

केदारनाथ में नर कंकालों के ढेर मिलने पर खड़ा हुआ बड़ा राजनीतिक बवाल

ये कोई पहली बार नहीं जब उत्तर कोरिया ने मिसाइल परीक्षण किया है। संयुक्त राष्ट्र के बैलिस्टिक और न्यूक्लियर मिसाइल तकनीक पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद भी उत्तरी कोरिया ने इस साल कई मिसाइलों का परीक्षण किया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
North Korea conducted unsuccessful test launch ballistic missile, the US military says
Please Wait while comments are loading...