पाकिस्तान को बड़ा झटका, अमेरिका ने बताया आतंक को शह देने वाला देश

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका ने पाकिस्तान को बड़ा झटका दे दिया है। अमेरिका ने पाकिस्तान को आतंक को शह देने वाला देश घोषित किया है। अमेरिका ने आतंकवाद के मुद्दे को गंभीरता से लेते हुए पाकिस्तान को बेनकाब करते हुए उसे आतंकवादियों को पनाह देने वाला देशों के लिस्ट में शामिल कर दिया है।

US lists Pakistan among countries that provide ‘safe haven’ to terrorists

कंट्री रिपोर्ट ऑन टेररिज्म के नाम से जारी इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पाकिस्तान आतंकियों के लिए सुरक्षित जगह है। अमेरिका ने माना कि पाकिस्तान न केवल आतंकियों के लिए सुरक्षित ठिकाना है बल्कि यहां आतंकियों को ट्रेनिंग दी जाती है।

Mulayam Singh Yadav says China is the biggest enemy of India | वनइंडिया हिंदी

अमेरिका ने माना कि पाक की जमीं पर लश्‍कर ए तैयबा और जैश ए मोहम्‍मद जैसे आतंकी संगठनों के कैंप हैं, जहां आतंकी तैयार किए जाते हैं। अमेरिका के गृह मंत्रालय ने अपनी इस रिपोर्ट में कहा गया कि ये आतंकी संगठन अभी भी पाकिस्‍तान के अंदर से संचालित किए जा रहे हैं। इस रिपोर्ट में कहा गया कि पाकिस्‍तान ने दूसरे देशों को निशाना बनाने वाले आतंकी संगठनों पर कभी सख्त कार्रवाई नहीं की । अमेरिका के इस कदम से पाकिस्तान को बड़ा धक्का लगा है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The US on Wednesday listed Pakistan among the nations and regions providing “safe havens” to terrorists, saying terror groups like the LeT and JeM continue to operate, train, organise and fundraise inside the country in 2016.
Please Wait while comments are loading...