अमेरिका ने जताई तमिलनाडु में अशांति की आशंका, नागरिकों को किया आगाह

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

वाशिंगटन। चेन्‍नई में अमेरिकी कांसुलेट की ओर से एक एडवाइजरी जारी की गई है। इस एडवाइजरी में अमेरिका ने तमिलनाडु में बसे अपने सभी नागरिकों को आगाह किया है। अमेरिका ने यह एडवाइजरी मुख्‍यमंत्री जयललिता के खराब स्‍वास्‍थ्‍य के बाद जारी की है।

jayalalithaa-chennai-us-consulate.jpg

अमेरिका को हिंसा की आशंका

अमेरिकी कांसुलेट की ओर से इस बात का डर जताया गया है कि राज्‍य में अशांति की स्थिति पैदा हो सकती है।

इसके साथ ही कांसुलेट ने वीजा संबंधित सभी अप्‍वाइंटमेंट्स और अपने नागरिकों के लिए रोजमर्रा की सेवाओं केा फिलहाल के लिए स्‍थगित कर दिया है।

कांसुलेट की ओर से चेतावनी दी गई है कि शांति के लिए जो लोग इकट्ठा हुए हैं वह आपस में लड़ सकते हैं और हिंसा की आशंका है।

एडवाइजरी में अमेरिका ने अपने सभी नागरिकों से उन इलाकों में जाने से मना किया है जहां पर प्रदर्शन हो रहे हैं और जहां पर काफी भीड़ इकट्ठा है।

क्‍या है एडवाइजरी में

अमेरिकी विदेश विभाग की ओर से कहा गया है, 'अपनी व्‍यक्तिगत सुरक्षा का ध्‍यान रखें, आसपास के माहौल को लेकर जागरुक रहें, स्‍थानीय कार्यक्रमों और स्‍थानीय न्‍यूज चैनल्‍स को भी देखते रहें। सतर्क रहें और अपनी व्‍यक्तिगत सुरक्षा को बढ़ाने के लिए जरूरी कदम उठाएं।'

विदेश विभाग की ओर से यह भी कहा गया है कि चेन्‍नई में पांच दिसंबर से स्‍टाफ की संख्‍या कम की जा रही है। ताजा जानकारी रूटीन सर्विसेज के बहाल होने के बाद ही दी जाएगी।

अगर आपको कोई इमरजेंसी है तो फिर आप राजधानी दिल्‍ली स्थित अमेरिकी दूतावास के साथ संपर्क कर सकते हैं। दिल्‍ली के दूतावास के फोन नंबर 011-2419-8000 पर कॉल करके आप जानकारी हासिल कर सकते हैं।

आपको बता दें कि अपोलो हॉस्पिटल की ओर से जो नई जानकारी आई है उसमें अम्‍मा की हालत काफी नाजुक बताई गई है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The US consulate in Chennai has issued advisory to all its citizens over unrest in Tamil Nadu following Jayalalithaa's health condition.
Please Wait while comments are loading...