भारत के पड़ोसियों पाक-चीन का दोहरा बर्ताव हरगिज बर्दाश्‍त नहीं करेंगे ट्रंप

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

वाशिंगटन। 20 जनवरी को डोनाल्‍ड ट्रंप अमेरिका के 45वें राष्‍ट्रपति के तौर पर शपथ लेंगे। इससे पहले अमेरिकी हिंदू महासभा ने साफ कर दिया है कि ट्रंप भारत के पड़ोसियों का 'दोहरा चरित्र' हरगिज नहीं सहेंगे। यह बात भारतीय मूल के बिजनेसमैन शलभ कुमार ने बताई है।

shlabh-kumar-donald-trump-शलभ-कुमार-डोनाल्‍ड-ट्रंप.jpg

ट्रंप की नीति एकदम स्‍पष्‍ट

शलभ कुमार अमेरिकी हिंदू महासभा के फाउंडर हैं और वह ट्रंप की ट्रांजिशन टीम में भी हैं। शलभ कुमार ने बताया कि ट्रंप ने यह बात उनके साथ हुई मुलाकात में साफ कर दी है। उन्‍होंने न्‍यूज एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में कहा,'अमेरिकी निर्वाचित राष्‍ट्रपति ने यह नीति काफी साफ कर दी है कि वह भारत के पड़ोसियों के दोहरे रवैये को बर्दाश्‍त नहीं करेंगे।' उन्‍होंने बताया कि दोस्‍तों के बीच एक अच्‍छा रक्षा सहयोग काफी जरूरी है जो कि हो रहा है लेकिन आतंकवाद के खिलाफ समान लड़ाई में यह सहयोग और बढ़ने वाला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुमार, बीजेपी और आरएसएस के करीबी रहे हैं। उन्‍होंने न्‍यू जर्सी में राष्‍ट्रपति चुनावों से पहल अभियान के अंतिम चरण में एक रैली आयोजित की थी। ट्रंप के कैंपेन के लिए उन्‍होंने करीब छह करोड़ का दान दिया था।

दोनों देशों के बीच व्‍यापार को बढ़ाना

शलभ कुमार का एक और लक्ष्‍य है और वह भारत और अमेरिका के बीच व्‍यापार को बढ़ावा देना। उकना कहना है कि दोनों देशों के बीच व्‍यापार को 100 मिलियन डॉलर से बढ़ाकर 300 मिलियन डॉलर करना है। उन्‍होंने कहा कि यह स्थिति दोनों देशों के लिए बेहतर होगी और इससे लाखों नौकरियां पैदा होंगी। उनका मानना है कि ट्रंप के नेतृत्‍व में भारत और अमेरिका के रिश्‍ते और मजबूत होंगे। इससे पहले अपने एक बयान में उन्‍होंने भारतीयों को भरोसा दिलाया था कि ट्रंप जल्द से जल्‍द पाकिस्‍तान को आतंकी देश घोषित करेंगे। शलभ शाली कुमार अमेरिका में इस समय मशहूर भारतीय बिजनेसमैन हैं। वह परोपकार के कामों से भी जुड़े हुए हैं और शिकागो में रहते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
US Hindu coalition has said that President elect Donald Trump won't tolerate 'dual role' from India's neighbours.
Please Wait while comments are loading...