पीएम नरेंद्र मोदी की पाक पर टिप्‍पणी से कन्‍नी काटता अमेरिका

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

वाशिंगटन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में ब्रिक्‍स सम्‍मेलन के दौरान पाकिस्‍तान को 'आतंकवाद की जन्‍मभूमि' करार दिया था। पीएम मोदी की पाक पर की गई इस टिप्‍पणी से अब अमेरिका कन्‍नी काटता नजर आ रहा है।

pm-modi-president-obama-pak-remark.jpg

अमेरिका ने की शांतिवार्ता की वकालत

व्‍हाइट हाउस के प्रेस सेक्रेटरी जोश अर्नेस्ट ने सोमवार को मीडिया ब्रीफिंग के दौरान पीएम मोदी की टिप्‍पणी पर पूछे गए सवाल पर जवाब दिया था।

अर्नेस्‍ट ने कहा था कि उन्‍हें यह बात मानने में कोई हिचक नहीं है कि उन्‍हें इस टिप्‍पणी पर ब्रीफ नहीं किया गया है। अर्नेस्‍ट के मुताबिक अमेरिका हमेशा से ही भारत और पाकिस्‍तान के बीच शांतिपूर्ण तरीके से हर समस्‍या के हल का पक्षधर है।

क्‍या कहा था चीन ने

आपको बता दें कि चीन भी सोमवार को अपने इस पुराने सहयोगी के पक्ष में आ गया है। चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता हुआ चुनयिंग से भी पीएम मोदी की पाक पर की गई टिप्‍पणी पर प्रतिक्रिया मांगी गई थी।

इस पर चुनयिंग ने कहा था कि चीन आतंकवाद को किसी एक खास देश, जाति और धर्म से जोड़ने का विरोध करता है।

पाक को अलग-थलग करने की कोशिश

पीएम मोदी ने पाक पर जो टिप्‍पणी की थी वह उरी आतंकी हमले के बाद पाकिस्‍तान को अंतराष्‍ट्रीय स्‍तर पर अलग-थलग करने के प्रयासों के तहत ही थी।

उरी आतंकी हमले के दो हफ्ते से भी कम समय के अंदर भारत ने एलओसी पार करके पीओके में स्थित आतंकी कैंपों पर हमला किया था। हालांकि पाक ने भारत की इस सर्जिकल स्‍ट्राइक का विरोध किया था।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
US avoids question about PM Narendra Modi's 'mother-ship of terror' remark on Pakistan.
Please Wait while comments are loading...