ट्रंप ने कहा मजाक नहीं कर रहा था, हर हाल में बनकर रहेगी मैक्सिको बॉर्डर पर दिवार

राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा बच्‍चे नहीं हैं वह जो मैक्सिको की बॉर्डर वॉल पर मजाक करेंगे। जिन लोगों ने समझा है उनकी बात को मजाक, उन्‍हें बताया कि मैक्सिकन बॉर्डर वॉल की डिजायन का काम शुरू।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

वॉशिंगटन। राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने बुधवार को कहा है कि जब उन्‍होंने मैक्सिको के साथ लगे सर्दन बॉर्डर पर अगर दिवार बनाने की बात कही थी तो वह मजाक के मूड में नहीं थे। उन्‍होंने इसके साथ ही जानकारी दी कि अमेरिका ने मैक्सिकन बॉर्डर पर दिवार के लिए डिजायन का काम भी शुरू करा दिया है।

ट्रंप-ने-कहा-मजाक-नहीं-हर-हाल-में-बनकर-रहेगी-मैक्सिको-बॉर्डर-वॉल

'मैं कभी मजाक नहीं करता हूं'

ट्रंप ने व्‍हाइट हाउस के काउंटी शेरफ्सि में एक कांफ्रेंस के दौरान बताया, 'फिलहाल इस दीवार की डिजायन का काम शुरू हो गया है। बहुत से लोग कहते हैं ट्रंप दिवार को लेकर सिर्फ मजाक कर रहे हैं। मैं मजाक नहीं कर रहा था। मैं मजाक नहीं करता हूं। ' ट्रंप ने कहा कि यह दिवार एक बड़ा चुनावी वादा था और गैर-कानूनी प्रवासियों को आने से रोकने और देश में सीमा पार से आने के लिए ड्रग्‍स पर लगाम लगाने के लिए यह काफी जरूरी है। उन्‍होंने कहा कि वह ऐसी चीजों को लेकर मजाक नहीं करते हैं। अमेरिका यह दिवार जरूर बनवाएगा। यह बहुत महान दिवार होगी और काफी मदद करेगी।

इजरायल का उदाहरण

उन्‍होंने यहां पर इजरायल का उदाहरण दिया। ट्रंप ने कहा,'इजरायल से पूछिए कि क्‍या दिवारें काम में आती हैं। मैं कहूंगा कि दिवारें बहुत काम में आती हैं अगर उन्‍हें ठीक से तैयार कराया जाए तो।' ट्रंप की मानें तो अब समय आ गया है जब गैंग्‍स को अमेरिकी नागरिकों को परेशान करने से रोका जाए। अब समय है जब हर युवा अमेरिकी के लिए यह सुनिश्चित किया जाए कि उसे एक सम्‍मानित, प्‍यारभरे और मददगार वातावरण दिया जाएगा। अमेरिकी कांग्रेस के सीनेट के नेता मिच मैक्‍कॉनेल ने के अंदाजे के मुताबिक दीवार पर 12 बिलियन से 15 बिलियन डॉलर तक की रकम खर्च होगी। भारतीय रुपयों में अगर बात करें तो यह रकम 102322.50 लाख करोड़ रुपए तक बैठती है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
US President Donald Trump has said that he is very serious and US started designing Mexican border wall.
Please Wait while comments are loading...

LIKE US ON FACEBOOK