जापानी लोग घर में बैठ कर देखेंगे टीवी जब अमेरिका पर होगा हमला: डोनाल्ड ट्रंप

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

विवादित बयानों के लिए बदनाम हो चुके ​रिपब्लिकन पार्टी के अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने इस बार जापान के लोगों को अपने निशाने पर लिया है। ट्रंप ने अमेरिका के सबसे घनिष्ठ सहयोगी देशों में से एक जापान के लोगों से कहा कि जब अमेरिका पर हमला होगा तब वहां के लोग घर पर बैठे होंगे और सोनी टीवी टेलिविजन देख रहे होंगे।

donald trump

ट्रंप ने कहा कि हमारी जापान के साथ एक संधि हैं। पर यदि जापान पर हमला होता है तो हम अमेरिका की पूरी सैन्य ताकत लगाकर जापान के साथ विरोधी पर हमला करेंगे। तब जापान कुछ नहीं कर पाएगा। वो घर पर बैठेंगे और सोनी टीवी देखेंगे। यह बातें डोनाल्ड ट्रंप ने डेस मोनिस, इओवा में एक चुनावी रैली के दौरान कहींं। 

यह बातें ऐसे समय में और ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाती हैं। जब अमेरिका यह दावा करता है कि वो जापान का घनिष्ठ सहयोगी है। एशिया पैसिफिक रीजन में अमेरिका को एक पहचान दिलाने में जापान अहम रोल अदा करता है।

जापान के जख्मों पर नमक छिड़कते हुए ट्रंप ने कहा कि जापान को इस बात के लिए बाध्य किया जाना चाहिए कि वो अमेरिका को 100 फीसदी भुगतान सैन्य मदद के लिए करें जोकि अभी सिर्फ 50 फीसदी ही है। आपको बताते चलें कि जापान में इस समय 47000 अमेरिकी सैनिक उसे सुरक्षा मुहैया करा रहे हैं।

ट्रंप ने कहा कि अमेरिकी सिर्फ जापान को ही नहीं बल्कि दक्षिण कोरिया, जर्मनी, सउदी अरब को भी सुरक्षा मुहैया करा रहा है। पर उनसे ये देश अमेरिका को कुछ भी भुगतान नहीं कर रहे हैं। ट्रंप ने कहा कि अब इन देशों को पैसा देना होगा। ये 40 साल पहले की बात नहीं है। अब इन देशों को दोतरफा रास्तों पर चलना होगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
donald trump attack on japan, 'japanese watch tv when us attack'
Please Wait while comments are loading...