क्‍या आज पीएम मोदी बनेंगे टाइम पर्सन ऑफ द ईयर

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

न्‍यूयॉर्क। प्रतिष्ठित अमेरिकी मैगजीन टाइम आज वर्ष 2016 के अपने पर्सन ऑफ द ईयर का ऐलान करेगी। रविवार को मैगजीन के ऑनलाइन पोल का रिजल्‍ट आया है और इसमें भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विजेता बनकर सामने आए हैं। 

pm-modi-time-person-of-the-year.jpg

11 लोग रेस में

आज यह देखना होगा कि क्‍या पीएम मोदी ऑनलाइन के अलावा आज इस खिताब को अपने नाम कर पाएंगे या नहीं।एडीटर्स की ओर से उन 11 लोगों के नामों की सूची तैयार की गई है जो टाइम पर्सन ऑफ द ईयर बन सकते हैं। 

इन 11 लोगों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा, अमेरिका के निर्वाचित राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप, रूस के राष्‍ट्रपति ब्‍लादीमिर पुतिन, अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनावों में पहली महिला उम्‍मीदवार हिलेरी क्लिंटन, मार्क जुकेरबर्ग, बियांसे नोल्‍स और टर्की के राष्‍ट्रपति तायप एरडोगेन शामिल हैं।

सोमवार को विजेता बने हैं मोदी

सोमवार को आए मैगजीन के ऑन लाइन पोल के नतीजों में पीएम मोदी ने अपनी करीबी प्रतिद्वंदियों जिसमें अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा, नए राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप और विकीलीक्‍स के फाउंडर जूलियन असांजे के अलावा हिलेरी क्लिंटन को मात दी है।

ओबामा, ट्रंप और असांजे को सात-सात प्रतिशत वोट्स मिले। फेसबुक के को-फाउंडर मार्क जुकेरबर्ग और हिलेरी क्लिंटन को पोल में दो प्रतिशत और चार प्रतिशत वोट्स मिले।

टाइम मैगजीन ने रिजल्‍ट के बाद लिखा था कि हाल के कुछ माह में पीएम मोदी को भारतीयों की ओर से नई तरह की रेटिंग्‍स मिल रही है। सितंबर में पहले प्‍यू रिसर्च में यह बात साबित हुई है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
TIME Magazine will announce its Person of the Year today. Indian Prime Minister has already won its online poll few days back.
Please Wait while comments are loading...