काबुल: अमेरिकी यूनिवर्सिटी में आतंकी हमला, 2 की मौत, 5 घायल

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में अमेरिकी यूनिवर्सिटी पर हमला करने वाले दोनों हमलावर मारे जा चुके हैं। आतंकियों ने काबुल के दारुल अमन रोड स्थित अमेरिकन यूनिवर्सिटी को निशाना बनाया था। आंतकी अमेरिकी यूनिवर्सिटी कैंपस में घुसे और धमाका कर दिया।

एबीसी न्यूज के मुताबिक इस हमले में कम से कम 2 लोगों की मौत हो गई है और 5 लोग घायल हुए हैं। वहीं कुछ खबरों के अनुसार इस हमले में करीब 14-15 लोग घायल हुए हैं।

kabul

जिस वक्त ये धमाका हुआ उस वक्त कैंपस में टीचर्स और छात्र भारी संख्या में मौजूद थे। टीवी न्यूज के मुताबिक हमलावर अमेरिकन यूनिवर्सिटी के अंदर घुस गए हैं।

अंदर फंसे लोगों में बहुत से लोगों ने खुद को अंदर बने सेफरूम में बंद कर लिया। मौके पर पहुंची काबुल पुलिस और स्पेशल फोर्सेस ने यूनिवसिर्टी को चारों ओर से घेर लिया।

आंतकी हमले के बाद यूनिवर्सिटी से भागने में कामयाब छात्रों के मुताबिक पहले गोलीबारी हुई और फिर तेज धमाका हुआ। फिलहाल किसी भी संगठन की ओर से हमले की जिम्मेदारी नहीं ली गई है। आपको बता दें कि इसी महीने के पहले हफ्ते में ही इस यूनिवर्सिटी के दो प्रोफेसरों को अगवा कर लिया गया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Explosions and gunfire rocked the American University of Afghanistan in Kabul, an official and students trapped inside classrooms told news agency AFP, as the complex came under a militant attack.
Please Wait while comments are loading...