अफगानिस्तान: जर्मन दूतावास के बाहर तालिबानी हमला, दो की मौत, 32 घायल

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मजार-ए-शरीफ (अफगानिस्तान)। अफगानिस्तान में जर्मन दूतावास के बाहर तालिबानी हमले में दो लोगों की मौत हो गई, वहीं 32 अन्य घायल हैं। ये धमाका मजार-ए-शरीफ इलाके में हुआ।

afghanistan

अफगानिस्तान में तालीबानियों ने किया बड़ा हमला

अफगानिस्तान के उत्तर की ओर स्थित शहर मजार-ए-शरीफ में तालिबानी आतंकियों ने ये हमला किया। उनका निशाना जर्मन दूतावास था। आतंकियों ने विस्फोटकों से भरे ट्रक को दूतावास की ओर रवाना किया।

जब से भारत ने सर्जिकल स्ट्राइक किया तब से कोई धमकी नहीं आई: रक्षा मंत्री

ट्रक में आत्मघाती हमलावर था। बताया जा रहा है कि हमलावर ट्रक को दूतावास के अंदर ले जाना चाहता था लेकिन सुरक्षा की वजह से वह इसमें सफल नहीं हुआ।

उसने दूतावास की बाहरी दीवार से ही विस्फोटकों से भरा ट्रक लड़ा दिया। जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई वहीं करीब 32 लोग घायल बताए जा रहे।

अमेरिकी कार्रवाई के तालीबान ने बताया जवाब

तालिबान ने इसे हाल में अमेरिका की ओर से कुंदुज प्रांत में किए हवाई हमलों का जवाब बताया है। कुंदुज में अमेरिका की कार्रवाई में 32 नागरिकों की मौत हुई थी। फिलहाल जर्मन दूतावास से जुड़े अधिकारी इस हमले को लेकर अभी कुछ भी बताने की स्थिति में नहीं हैं।

एक और सर्जिकल स्‍ट्राइक के लिए तैयार मोदी सरकार, लेकिन कहां

अफगानिस्तान की पुलिस के मुताबिक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से भरा ट्रक जर्मन दूतावास की दीवार से टकरा दिया। फिलहाल अफगान की विशेष सुरक्षा बलों की टीम ने इलाके को पूरी तरह से घेर लिया।

दूसरी ओर दूतावास की सुरक्षा के लिए हेलीकॉप्टर से निगरानी की जा रही है। फिलहाल इस धमाके में मृतकों की संख्या दो है वहीं 32 लोग भी घायल बताए जा रहे हैं।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
powerful Taliban truck bomb struck the German consulate in Afghanistan northern Mazar-i-Sharif city.
Please Wait while comments are loading...