सऊदी में 10 भारतीयों की मौत, सुषमा स्वराज ने मदद का दिया भरोसा

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। सऊदी अरब के नजरान में एक घर के भीतर आग लगने से 10 भारतीय और बांग्लादेशी नागरिकों को जान चली गई है, घर में कोई खिड़की नहीं होने की वजह से ये इन लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा, ये सभी लोग एक ही घर में साथ रहते थे। इस दुर्घटना में छह लोग बुरी तरह से घायल भी हो गए हैं। जानकारी के अनुसार यह आग पुराने एसी में शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी।

sushma swaraj

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस दुखद घटना के बारे में ट्वीट करके कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी है और घटना के मुआयने के लिए स्टॉफ को पहली फ्लाइट से रवाना कर दिया गया है। सुषमा स्वराज ने यह जानकारी एक ट्वीट के जवाब में दी। विद्या एस नाम की महिला जिनके पति की इस दुर्घटना में मौत हो गई, उन्होंने जब सुषमा स्वराज से इस घटना के बाद मदद मांगी थी। उन्होंने कहा कि वह अपने मृत पति के पार्थिव शव को वापस लाने में कोई मदद नहीं कर रहा है।

विद्या के ट्वीट के जवाब में सुषमा स्वराज ने लिखा कि मैं नरजान में आग की घटना से वाकिफ हूं, जिसमें 10 भारतीय नागरिकों की जान चली गई है और छह नागरिक अस्पताल में भर्ती हैं। मैंने जेद्दा के काउंसिल जनरल से बात की है, जोकि नजरान से 900 किलोमीटर दूर है। हमारा स्टाफ पहली फ्लाइट से वहां रवाना हो गया है, हमारे काउंसिल जनरल नजरान के गवर्नर के संपर्क में हैं, वह मुझे लगातार घटना से रूबरू करा रहे हैं।

जो भारतीय नागरिक इस घटना में मारे गए हैं वह एक निर्माण कंपनी में काम करते थे, ये लोग गोल्ड मार्केट फैसलिहा में रहते थे। जो छह लोग इस घटना में घायल हुए हैं उसमे से चार भारतीय हैं। नरजान के गवर्न प्रिंस जूवी बिन अब्देलअजीज ने इस पूरी घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं और इसके लिए एक कमेटी का गठन किया है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sushma Swaraj replies in a tweet on fire incident in Saudi Arab. 10 people have died in this incident
Please Wait while comments are loading...