अफगानिस्‍तान में सुप्रीम कोर्ट के बाहर धमाका 20 की मौत, 38 घायल

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

काबुल। अफगानिस्‍तान की राजधानी काबुल में स्थित सुप्रीम कोर्ट की कार पार्किंग में हुए बम ब्‍लास्‍ट में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 38 से ज्‍यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि यह बम विस्‍फोट सुप्रीम कोर्ट की कार पार्किंग में यह मानव बम के जरिए यह हमला किया गया।

अफगानिस्‍तान सुप्रीम कोर्ट के बाहर धमाका 20 की मौत, 38 घायल

अफगानिस्‍तान सरकार के अधिकारिक के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट की बिल्डिंग में स्थित कार पार्किंग में यह धमाका हुआ। अभी तक इस हमले जिम्‍मेदारी किसी भी आतंकी संगठन ने नहीं ली है।अफगानिस्‍तान की पब्लिक हेल्‍थ मिनिस्‍ट्री ने बयान जारी करते हुए कहा कि इस बम ब्‍लॉस्‍ट में घायल लोगों को अस्‍पताल पहुंचा दिया गया है। पुलिस ने बताया कि मानव बम से खुद को मार डालने वाले व्‍यक्ति ने सुप्रीम कोर्ट के कई कर्मचारियों को निशाना बनाने की कोशिश की थी।

अपने भाई को ढूंढने आए दाद खुदा ने बताया कि जब मैंने सुना कि सुप्रीम कोर्ट के पास बम विस्‍फोट हुआ है तो मैं अपने भाई को देखने के लिए आया था। दाद ने बताया कि इस बम विस्‍फोट में उनके भाई को कुछ नहीं हुआ है। पर दुर्भाग्‍य से कई लोगों की मौत इसमें हो गई है। न्‍यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक घटना स्‍थल पर खून से लथपथ लोग यहां पर मौजूद हैं और लोगों को अस्‍पताल में भर्ती कराने के लिए एंबुलेंस मौजूद थी।

आपको बताते चले कि पिछले महीने भी तलिबाना आत्‍मघाती हमलावरों ने बम विस्‍फोट करके 30 लोगों को मार डाला था और 70 लोगों को घायल कर दिया था।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Security source confirms suicide bomber detonated explosives in the car park of the Supreme Court in Kabul city.
Please Wait while comments are loading...