छह वर्ष के एलेक्‍स ने सीरिया पर राष्‍ट्रपति ओबामा को लिखी चिट्ठी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

वाशिंगटन। सीरिया के संकट पर अमेरिका और रूस जैसी आर्थिक महाशक्तियां जहां कुछ नहीं कर पा रही हैं तो वहीं एक नन्‍हें से बच्‍चे ने दुनिया को एक बड़ी सीख दे डाली है। छह वर्ष के एलेक्‍स इस समय सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बने हुए हैं।

syria-alex-president-obama

ओमरान की फोटो देखकर दुखी एलेक्‍स

एलेक्‍स ने पिछले माह जब सीरिया के पांच वर्ष के ओमरान दाकनीश की फुटेज टीवी पर देखी तो वह काफी दुखी हो गए।

पांच वर्ष के मासूम ओमरान की खून और मिट्टी में सनी हुई फोटोग्राफ जब पिछले माह आई तो उसने दुनिया को अपने रवैये पर सोचने को मजबूर कर दिया।

पढ़ें-क्या आपने देखी सीरिया के एक और डरे और सहमे बच्‍चे की यह तस्‍वीर

उंगा में हुआ एलेक्‍स का जिक्र

एलेक्‍स ने ओमरान की तस्‍वीर देखने के बाद एलेक्‍स ने राष्‍ट्रपति बराक ओबामा को एक चिट्ठी लिखी। एलेक्‍स ने ओबामा को लिखा कि वह ओमरान को अपने घर में जगह देंगे। ओबामा ने एलेक्‍स के इस खत का जिक्र उंगा में अपने संबोधन के दौरान किया।

क्‍या लिखा था एलेक्‍स ने

एलेक्‍स ने अपनी चिट्ठी में लिखा, 'डियर प्रेसीडेंट ओबामा, क्या आपको सीरिया का वह बच्चा याद है जो एंबुलेंस में था। क्या आप उसे हमारे घर लेकर आएंगे। हम आप लोगों का झंडों, फूलों और गुब्बारों के साथ स्वागत करेंगे। हम उस बच्चे को परिवार देंगे और वह हमारे भाई की तरह होगा।'

पढ़ें-दुनिया में सिर्फ इस एक देश से डरता है आईएसआईएस

60,000 से ज्‍यादा शेयर

ओबामा ने उंगा में एलेक्‍स का जिक्र करते हुए कहा कि यह एक ऐसे बच्‍चे ने लिखा है कि जिसने अभी निंदा करना, शक करना या डरना नहीं सीखा है।

एलेक्स के वीडियो को फेसबुक पर 60 हजार से ज्‍यादा बार शेयर किया जा चुका है। व्हाइट हाउस ने भी एलेक्स के की चिट्ठी को पब्लिश किया है। व्‍हाइट हाउस ने एलेक्‍स की चिट्ठी को एलेक्‍स की आवाज में रिकॉर्ड किया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Six years old tells President Barack Obama we will give home to Syrian refugee. His letter has gone viral.
Please Wait while comments are loading...