फ्लोरिडा के इंटरनेशनल एयरपोर्ट में गोलीबारी, पांच की मौत 8 गंभीर रूप से घायल

एयरपोर्ट की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया, 'यहां टर्मिनल 2 में बैगेज काउंटर के पास गोलीबारी हुई है।' गोलीबारी के बाद सुरक्षाकर्मियों ने वहां मौजूद लोगों को सुरक्षित जगह में पहुंचाने की कोशिश की।

Subscribe to Oneindia Hindi

मियामी। फ्लोरिडा के फोर्ट लॉडरडेल इंटरनेशनल एयरपोर्ट में शुक्रवार को हुई गोलीबारी में पांच लोगों की मौत हो गी जबकि आठ अन्य गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कम से कम 9 लोगों को सीधे गोली मारी गई है, जिनमें से तीन की हालत बेहद गंभीर है। पुलिस ने गोली चलाने वाले एक संदिग्ध को कस्टडी में ले लिया है। एयरपोर्ट के ट्विटर अकाउंट पर इस बात की जानकारी दी गई कि वहां गोलीबारी हुई है जिससे अफरातफरी का माहौल है।

फ्लोरिडा के इंटरनेशनल एयरपोर्ट में गोलीबारी, कई लोगों के मारे जाने की आशंका

पुलिस ने घेर लिया एयरपोर्ट
एयरपोर्ट की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया, 'यहां टर्मिनल 2 में बैगेज काउंटर के पास गोलीबारी हुई है।' गोलीबारी के बाद सुरक्षाकर्मियों ने वहां मौजूद लोगों को किसी तरह सुरक्षित जगह में पहुंचाने की कोशिश की। गोलीबारी से एयरपोर्ट में हड़कंप मच गया और लोग इधर-उधर भागने लगे। पुलिस ने एयरपोर्ट को घेर लिया है और किसी को भी बाहर जाने की इजाजत नहीं दी गई। एयरपोर्ट की प्रवक्ता ने कहा कि इस घटना में कई लोग मारे गए हैं। गोलीबारी की वजह से फिलहाल सारी उड़ाने अस्थाई रूप से रद्द कर दी गई हैं।

पढ़ें: ओसामा का बेटा हमजा आतंकी घोषित, जानिए 10 बड़ी बातें

एयरपोर्ट में बची अफरातफरी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गोलीबारी बैगेज काउंटर के पास टर्मिनल 2 में हुई जहां से डेल्टा और एयर कनाडा की फ्लाइट मिलती हैं। एयरपोर्ट की ओर से इस पर बात करने के लिए तुरंत कोई अधिकारी नहीं मिला। स्थानीय मीडिया ने बताया कि पांच लोग मारे गए हैं। घटना में घायलों की संख्या 8 बताई जा रही है। एयरपोर्ट के कुछ वीडियो फुटेज में पुलिस की गाड़ियों के सायरन और भागमभाग को देखा जा सकता है।

हमलावर के पास आर्मी का पहचान पत्र मिला
न्यूज एजेंसी एपी के मुताबिक, आरोपी हमलावर के पास मिलिट्री का आईकार्ड मिला है। अब तक यह साफ नहीं हुआ है कि आईकार्ड उसी का है या फिर किसी और का। हमले की वजह से एयरपोर्ट पर अफरातफरी रही और कम से कम 60 उड़ानों के लिए देरी हुई। घटना के वक्त एयरपोर्ट पर करीब 73000 लोगों के होने का अनुमान है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Several people shot at Florida's Fort Lauderdale airport suspect in custody.
Please Wait while comments are loading...