वर्ष 2011 में ही चोरी हो गए थे स्‍कॉर्पीन पनडुब्‍बी के डॉक्‍यूमेंट्स!

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पेरिस। स्‍कॉर्पीन पनडुब्‍बी लीक से जुड़े मामले में रोज नई बातें सामने आ रही हैं। ताजा घटनाक्रम में फ्रांस की सरकार से जुड़े एक सूत्र ने दावा किया है कि इस पनडुब्‍बी से जुड़े कई सीक्रेट डॉक्‍यूमेंट्स चोरी हो गए थे और वे लीक नहीं हुए हैं।

ins-kalvari-scorpene- submarines-leak-100

पढ़ें-स्‍कॉर्पीन लीक पर इंडियन नेवी का जवाब

गुरुवार को फ्रांस सरकार की सूत्रों की ओर से दावा किया गया कि जो भी जानकारी अभी तक सामने आई है वह सिर्फ पनडुब्बियों के संचालन का एक ही हिस्‍सा है।

फ्रांस की ओर से कहा गया है कि डीसीएनएस के कर्मी ने ही डॉक्‍यूमेंट्स को चोरी किया था। भारत और फ्रांस दोनों ने ही इस पूरे प्रकरण की जांच शुरू कर दी है। जो जानकारी सूत्र की ओर से दी गई है, उसके मुताबिक, 'यह लीक नहीं है बल्कि चोरी है।

पढ़ें-फ्रेंच नेवी ऑफिसर की करतूत है स्‍कॉर्पीन पनडुब्‍बी लीक!

सूत्र ने बताया कि इस पूरी घटना में डीसीएनएस की लापरवाही नहीं है बल्कि एक गै-ईमानदार व्‍यक्ति की ओर से किया गया काम है। यह भी बताया गया है कि इस कर्मी को उसकी नौकरी से भी हटा दिया गया था।

फिलहाल जो डॉक्‍यूमेंट्स सामने आए हैं वह सिर्फ पनडुब्‍बी के संचालन से जुड़े हैं। वहीं इंडियन नेवी ने भी गुरुवार को कहा है कि जो भी डॉक्‍यूमेंट्स लीक हुए हैं, उनसे किसी भी तरह का सुरक्षा का खतरा नहीं लगता है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
French Government sources claim that documents related with Scorpene Submarines were stolen in 2011 and they are not leaked.
Please Wait while comments are loading...