इस लड़के को भारी पड़ा साइबर रोमांस, धर्म की वजह से पहुंचा जेल

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

दुबई। सोशल नेटवर्किंग साइट पर एक विदेशी युवती से चैट करना सऊदी अरब के लड़के को भारी पड़ गया। धार्मिक आधार पर साइबर क्राइम का उल्लंघन करने के आरोप में लड़के को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

Online Chat

सऊदी अरब के अबू सिन ने ऑनलाइन कम्युनिटी YouNow में कैलिफोर्निया की 21 वर्षीय युवती क्रिस्टीना क्रॉकेट से चैट करना शुरू किया। इस ऐप में चैट पब्लिक होती है और उनकी बातों को बहुत सारे लोगों पसंद किया। लेकिन यह ज्यादा दिन नहीं चला।

पढ़ें: बेनकाब हुआ जिगोलो रैकेट और विदेशी महिलाओं को मसाज देने के नाम पर चल रहा 'गंदा धंधा'

शादी से पहले रोमांस पर है रोक

सऊदी अरब में महिलाओं और पुरुषों को लेकर तरह-तरह के नियम-कानून हैं। सार्वजनिक जगहों पर महिलाओं सिर और चेहरा ढकने का नियम है। जबकि अविवाहित लोगों के लिए सख्त नियम है कि अगर वे शादी से पहले रोमांस करते पाए गए तो उन्हें जुर्माना भरना पड़ सकता है। यही नहीं, उन्हें गिरफ्तारी भी झेलनी पड़ सकती है।

पढ़ें: इश्क में आकर चार स्कूली लड़कियों ने घर में खोद डाली सौतन की कब्र

'ऑनलाइन चैट से धर्म को नुकसान'

सऊदी मीडिया के मुताबिक, इस मामले में अबू सिन को बीते महीने पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक ऑनलाइन चैट के जरिए उसने सऊदी साइबर कानून का उल्लंघन किया है। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि अबू सिन ने धार्मिक मान्यताओं और नैतिकता का उल्लंघन किया है, इसलिए उसे जेल भेजा गया है।

पढ़ें: रामलीला में हनुमान का किरदार निभा रहे कलाकार की मंच पर मौत

वीडियो जारी कर मांगी माफी

बीते सप्ताह जमानत पर रिहा हुए अबू सिन ने एक बार फिर एक मिनट का वीडियो जारी कर माफी मांगी है और कहा है कि अब वह कभी सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं करेगा।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
saudi teen jailed for chatting and online romance with a girl
Please Wait while comments are loading...