लुटेरे से भिड़ी छह साल की भारतीय लड़की, वीडियो हुआ वायरल

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मेलबोर्न। न्‍यूजीलैंड में रहने वाली छह साल की भारतीय मूल की लड़की का वीडियो खूब वायरल हो रहा है। यह छह साल की मासूल लड़की उस लुटेरे से भिड़ गई जिसके हाथ में एक धारदार कुल्‍हाड़ी थी। यह लुटेरा मासूम बच्‍ची के पिता के स्‍टोर में काम करने वाले कर्मचारी पर हमला कर रहा था।

Sarah Patel

जब सारा ने बोला लुटेरे पर हमला 

छह वर्षीय सारा पटेल के पिता की इलेक्ट्रिकल शॉप ऑकलैंड में है। बीते सोमवार को छह व्‍यक्ति हाथों में हथियार लिए दुकान में घुस आए और दुकान को लूटने लगे। इस दौरान एक लुटेरा दुकान के एक कर्मचारी को मार रहा था।

कर्मचारी पर हमला होता देख सारा पटेल ने लुटेरे पर हमला बोल दिया। सारा पटेल की सीसीटीवी फुटेज देखने पर पता चल रहा है कि वो कर्मचारी को बचाने की कोशिश कर रही थीं।

महात्‍मा गांधी को मारने वाले गोडसे ने कभी नहीं छोड़ा था आरएसएस

सीसीटीवी की वीडियो फुटेज से पता चला है कि चेहरे पर नकाब पहनकर आए लुटेरों ने कर्मचारियों को मारा-पीटा और लाखों रुपए के इलेक्‍ट्रानिक सामान उठाकर ले गए।

वीडियो से यह बात सामने आई है कि मासूम सारा लुटेरे के धारदार हथियार से डरे बिना ही कर्मचारी को बचाने में जुट गईं।

बिल्‍कुल भी नहीं डरी सारा 

छोटी सी सारा ने न्‍यूजीलैंड के समाचारपत्र न्‍यूजीलैंड हेराल्‍ड को बताया कि उसने कर्मचारी को बचाने की कोशिश और उस समय वो उस बुरे आदमी से बिल्‍कुल भी नहीं डरी। बाद में जब सारा ने उस लुटेरे की कुल्‍हाड़ी देखी तो वो वहां से भागी और अपने दादा को सही सलामत अंदर के कमरे से बाहर लाईं।

ट्रंप के ISISको खत्‍म करने के दावे को जनरल ने बताया बचकाना

सारा के पिता सुहेल पटेल ने बताया कि उन्‍हें अपनी बेटी पर गर्व है। पर अभी वो इस घटना से डरी गई और तेजी इस हादसे को भुलाने की कोशिश कर रही हैं। उन्‍होंने बताया कि बीती रात वो काफी डरी हुई थी तो हमने उसे बताया कि तुम सबसे बहादुर लड़की हो।

जो राजीव गांधी भी नहीं कर पाए, 26 साल बाद वो करने जा रहे हैं राहुल गांधी

सारा के पिता ने बताया कि छोटी सी सारा इतनी सी उम्र में ही सबकी मदद करने में आगे रहती है। दुकान में इस तरह का व्‍यवहार करते हुए देखकर उन्‍हें कुछ आश्‍चर्य नहीं हुआ।

इस मामले में ऑकलैंड पुलिस ने 16 साल के 5 लड़कों को गिरफ्तार किया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sarah Patel Hero Six Year Old Girl Fights Off Axe Wielding Robber In New Zealand Burglary
Please Wait while comments are loading...