राष्‍ट्रपति पुतिन को हत्‍यारा बुलाने पर रूस ने की फॉक्‍स न्‍यूज से माफी की मांग

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप का इंटरव्‍यू लेते समय अमेरिकी न्‍यूज चैनल फॉक्‍स न्‍यूज के एंकर ने रूस के राष्‍ट्रपति ब्‍लादीमिर पुतिन को कहा था 'एक हत्‍यारा'। क्रेमलिन ने कहा माफी मांगेें चैनल।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मॉस्‍को। रूस ने फॉक्‍स न्‍यूज से अपनी उस टिप्‍पणी को लेकर माफी मांगने को कहा है जिसमें राष्‍ट्रपति ब्‍लादीमिर पुतिन को एंकर ने 'एक हत्‍यारा' कहा था। राष्‍ट्रपति के आधिकारिक ऑफिस क्रेमलिन की ओर से कहा गया है कि चैनल और एंकर इसके लिए माफी मांगे।

पुतिन-को-हत्‍यारा-बुलाने-पर-फॉक्‍स-न्‍यूज-को-मांगनी-होगी-माफी

चैनल और एंकर मांगे माफी

फॉक्‍स न्‍यूज पर रविवार को एक कार्यक्रम हुआ था जिसे बिल ओ राइली ने होस्‍ट किया था। इंटरव्‍यू के दौरान राइली ने इंटरव्‍यू के दौरान पुतिन को 'किलर' कहा था। पुतिन के प्रवक्‍ता दमित्री पेस्‍कोव ने एक कांफ्रेंस कॉल में कहा, 'फॉक्‍स न्‍यूज की ओर से आए ऐसे शब्‍दों को हम अस्‍वीकार और आक्रामक मानते हैं। ईमानदारी से कहूं तो हम इतने सम्‍मानित चैनल से राष्‍ट्रपति को संबोधित करने वाले एक माफीनामे की मांग करते हैं।' रोइली ने जो इंटरव्‍यू किया था उसमें उन्‍होंने ट्रंप के साथ जर्नलिस्‍ट्स और राजनेताओं की हत्‍या के बारे में जिक्र किया। इसके बाद उन्‍होंने कहा, 'लेकिन वह एक हत्‍यारे हैं।' इस पर उन्‍होंने जवाब दिया, 'यहां बहुत से हत्‍यारे हैं और अमेरिका में काफी हत्‍यारे हैं।' ट्रंप ने सवाल किया, 'आपको क्‍या लगता है कि हमारा देश मासूम है।' ट्रंप ने एक बार फिर कहा कि अमेरिका ने बहुत सी गलतियां की हैं और उनका इशारा इराक वॉर की तरफ था।

ट्रंप के बयान पर नो कमेंट

पेस्‍कोव से जब ट्रंप के बयान के बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने कोई भी टिप्‍पणी करने से इंकार कर दिया। उन्‍होंने कहा कि मैं चाहूंगा कि इस बात को बिना किसी टिप्‍पणी के यहीं छोड़ दिया जाए। राष्‍ट्रपति ट्रंप ने इंटरव्‍यू में कहा, 'मैं पुतिन का सम्‍मान करता हूं।' फिर उनसे पूछा गया कि क्‍यों तो उन्‍होंने कहा, 'मैं काफी लोगों का सम्‍मान करता हूं लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मेरे और उनके सबके बीच सबकुछ अच्‍छा हो।' ट्रंप ने कहा कि पुतिन अपने देश के नेता हैं। ट्रंप के मुताबिक वह हमेशा से कहते आए हैं कि रूस के साथ अच्‍छे रिश्‍ते रखने होंगे। अगर रूस ने अमेरिका की आईएसआईएस और इस्‍लामिक आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में मदद की, जो कि इस समय सबसे बड़ी लड़ाई है, तो फिर यह एक अच्‍छी बात होगी। ट्रंप ने यह भी कहा कि उन्‍हें नहीं मालूम कि पुतिन के साथ उनका सामंजस्‍य बैठ पाएगा या नहीं? 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Russia urged US network Fox news to apologies for calling President Vladimir Putin 'a killer' while interviewing US President Donald Trump.
Please Wait while comments are loading...