प्रधानमंत्री मोदी बीजेपी को स्वर्णिम युग में ले आए: यूएस थिंक टैंक

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

वाशिंगटन (अमेरिका)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी को स्वर्णिम युग में लेकर आए हैं, भारतीय अमेरिकी थिंक टैंक का ये मानना है। बिहार में जिस तरह से बीजेपी ने सत्ता में वापसी की और नीतीश कुमार के साथ मिलकर सरकार बनाई, इसके बाद यूएस थिंक टैंक का मानना है कि बीजेपी 2019 में होने वाले आम चुनाव में भी पहला स्थान हासिल करेगी।

'2019 के आम चुनाव पहला स्थान हासिल करेगी बीजेपी'

'बीजेपी राजनीति का नया केंद्र बनकर उभरी'

'बीजेपी राजनीति का नया केंद्र बनकर उभरी'

'कार्नेगी एंडोमेंट फॉर इंटरनेशनल पीस' में दक्षिण एशिया कार्यक्रम के निदेशक और वरिष्ठ फेलो मिलान वैष्णव ने कहा कि जिस तरह से देश में ताजा उथल-पुथल हुई है ये इस बात का संकेत है कि नेहरू-गांधी परिवार वाली कांग्रेस का देश पर लंबे समय तक बना दबदबा कम हुआ है और बीजेपी राजनीति का नया केंद्र बनकर उभरी है।

'राज्यों में भी मजबूत होगी बीजेपी और सरकार बनाएगी'

'राज्यों में भी मजबूत होगी बीजेपी और सरकार बनाएगी'

मिलान वैष्णव ने लिखा है कि 2019 में होने वाले आम चुनाव में बीजेपी न केवल सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी, वह तेजी से राज्यों में भी मजबूत होगी और सरकार बनाएगी। उन्होंने लिखा कि बीजेपी सरकार की ताकत बढ़ने से एक नीतिगत स्थिरता और राजनीतिक मजबूती के संकेत मिले हैं, हालांकि देश में लोकतांत्रिक संतुलन को लेकर चिंताएं जरूर पैदा हो रहीं हैं।

इन वजहों से बढ़ रही बीजेपी की लोकप्रियता

इन वजहों से बढ़ रही बीजेपी की लोकप्रियता

वैष्णव ने अपने लेख में आगे कहा कि अपनी बिजनेस फ्रेंडली नीतियों, राष्ट्रवादी बयानबाजी और प्रधानमंत्री मोदी की आकांक्षा भरी अपील का युवाओं पर होता है और इसी के जरिए प्रधानमंत्री मोदी अपनी पार्टी को जीत की राह पर लेकर आए हैं। इसी के साथ उन्होंने कहा कि बीजेपी तीन दशक के संसदीय चुनाव में बहुमत हासिल करने वाली पहली पार्टी बनी है, इसी के साथ प्रधानमंत्री मोदी ने बीजेपी के स्वर्णकाल का आगाज भी हुआ है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Prime Minister Narendra Modi has ushered in a golden age for BJP: US think tank.
Please Wait while comments are loading...