फिलीपीन्स के राष्ट्रपति ने बराक ओबामा को कहा- नरक में जाओ

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। फिलीपीन्स के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते ने एक बार फिर से अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा को निशाना बनाया है।

philippines,

उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपिति को कहा है कि 'आप नरक में जा सकते हो'।

स्ट्राइक पर उठ रहे सवालों पर बोले राजनाथ- मैंने ऐसा कोई बयान नहीं पढ़ा

दुतेर्ते ने बीते महीने ही असियान में होने वाले विश्व के नेताओं के सम्मेलन में जाने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते ने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को गाली दी थी।

इसलिए बनाया निशाना

Google ने लॉन्च किया ये नया फोन, 15 मिनट में होगा चार्ज

इस बार दुतेर्ते ने ओबामा को इसलिए निशाना बनाया है क्योंकि अमेरिका ने कुछ हथियारों का सौदा करने से इनकार कर दिया है।

ओबामा को नरक में जाने की बात कहने के बाद दुतेर्ते ने कहा कि अमेरिका ने हथियार बेचने से मना कर दिया है लेकिन इससे मुझे फर्क नहीं पड़ता क्योंकि मैं रूस और चीन से हथिायर ले सकता हूं।

दुतेर्ते ने कहा कि मुझे ने मेरे जनरल को रूस को भेजना है और रूस ने कहा है कि चिंता मत करिए, आप को जो भी चाहिए. वो हम देंगे। दुतेर्ते के अनुसार कुछ ऐसा ही चीन ने भी उनसे कहा है।

इनके राज में हो चुकी है 3,400 की मौत

बता दें कि इसी साल 30 जून को पदभार संभालने के बाद फिलीपींस में राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते ने ड्रग के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है जिसमें अब तक दो महीने के भीतर ही 3400 लोगों की मौत हो चुकी है।

दादरी हत्याकाण्ड में आरोपी की न्यायिक हिरासत में मौत, पिटाई का आरोप

इसके लिए फिलीपींस के राष्ट्रपति विवादों में हैं और मानवाधिकार हनन को लेकर दुनिया में उनकी आलोचना हो रही है। इस विषय पर दुतेर्ते ने कहा कि वो अमेरिका का सम्मान नहीं करते और उनके अभियान की आलोचना करने वाले मूर्ख हैं।

फिलीपीन्स की राजधानी मनीला में लोगों को संबोधित करते हुए दुतेर्ते ने यह भी कहा कि वो अमेरिका के डिफेंस कॉपरेशन समझौते की समीक्षा भी करेंगे।

वहीं अमेरिका का कहना है कि वो दुतेर्ते के बयानों को ज्यादा तवज्जो नहीं देंगे और न फिलीपीन्स की सहायता राशि में कोई कमी की जाएगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
President of Philippine Duterte tells Obama to 'go to hell'
Please Wait while comments are loading...