'अगर आप मुझसे प्‍यार करते हैं तो हिलेरी के लिए वोट डालें'

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा अपनी पार्टी की उम्‍मीदवार हिलेरी क्लिंटन को जीताने के लिए जी-जान से जुटे हुए हैं। आठ नवंबर को होने वाले चुनावों से पहले ओबामा ने ए‍क बार फिर से हिलेरी क्लिंटन के लिए वोटर्स से अपील की है।

barack-obama-appeals-for-hillary-clinton

पढ़ें-कितने बजे से पड़ेंगे अमेरिका में वोट और कब आएंगे नतीजे

ट्रंप को बताया एक अयोग्‍य उम्‍मीदवार

राष्‍ट्रपति ओबामा ने कहा है, 'अगर आप मुझसे प्‍यार करते हैं तो फिर हिलेरी के लिए वोट डालें।'ओबामा ने यह अपील मंगलवार की रात कोलंबस स्थित कैपिटल यूनिवर्सिटी में की जहां पर जनता की भारी भीड़ जमा थी जिसमें एक बड़ी सख्‍ंया युवाओं की थी।

ओबामा ने वोटर्स से कहा कि अमेरिका का भविष्‍य अब उनके हाथों में हैं। इसके अलावा ओबामा ने रिपब्लिकन पार्टी के उम्‍मीदवार डोनाल्‍ड ट्रंप को भी राष्‍ट्रपति पद के लिए अयोग्‍य उम्‍मीदवार करार दे डाला।

पढ़ें-पाकिस्तान के प्रति सहानुभूति रखती हैं हिलेरी

आईएसआईएस को हराएंगी हिलेरी

इस अपील से पहले राष्‍ट्रपति ओबामा ओरलैंडो में कह चुके हैं कि अगर वह एक बेहतर राष्‍ट्रपति साबित हुए हैं तो इसका श्रेय हिलेरी को जाता है।

ओबामा ने बताया कि विदेश सचिव के तौर पर हिलेरी ने हमेशा बिना थके हुए काम किया।

ओबामा के मुताबिक अमेरिका में कभी हिलेरी की तारीफ नहीं होती है। उन्‍होंने हिलेरी को एक ऐसे कमांडर-इन-चीफ के तौर पर बताया जो आईएसआईएस को परास्‍त कर सकती हैं।

पढ़ें-किसे मिले चुनाव लड़ने के लिए सबसे ज्‍यादा पैसे-हिलेरी या फिर ट्रंप

क्‍या कहते विशेषज्ञ

ओबामा की इस अपील पर कई चुनावी विश्‍लेष्‍कों ने अपनी राय दी है। वर्जिनिया यूनिवर्सिटी में राजनीति के विशेषज्ञ लैरी सबाटो कहते हैं कि ओबामा की अपील बिल्‍कुल वैसी ही है जैसी वर्ष 1960 में ड्वाइट आइजनहावर ने रिचर्ड निक्‍सन

के लिए की थी।

उन्‍होंने बताया कि वर्ष 1988 में रोनाल्‍ड रीगन ने जॉज बुश सीनियर को राष्‍ट्रपति चुनने के लिए की थी। इसके अलावा किसी भी राष्‍ट्रपति ने अपने उम्‍मीदवार के लिए अपील नहीं की है। 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
US President Barack Obama appeals to voter to vote for Hillary Clinton. He said that if people love him then they should only vote for Hillary.
Please Wait while comments are loading...