राष्‍ट्रपति ट्रंप का मुसलमान बैन लेकिन भारतीयों को नहीं मिल रही एंट्री

अमेरिका में राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने सात मुसलमान देशों को बैन किया है लेकिन भारत से जाने वाले यात्रियों पर भी पड़ रहा है असर। एयरपोर्ट पर हो रही कड़ी पूछताछ और वीजा में हो रही है देरी।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने पिछले दिनों सात मुसलमान देशों सीरिया, ईरान, इराक, लीबिया, सूडान, सोमालिया और यमन को बैन कर दिया है। इस बैन के बाद से ही दुनिया भर के अल-अलग देशों में एक अजीब सा माहौल है। इस बैन का असर भारत और अमेरिका में बसे भारतीयों खासकर हिंदूओं पर भी नजर आने लगा है।

राष्‍ट्रपति-ट्रंप-मुसलमान-बैन-भारत

एयरपोर्ट से किया जा रहा वापस

पिछले दिनों खबरें आई थीं कि कश्‍मीर के एक‍ एथलीट को न्‍यूयॉर्क में होने वाली वर्ल्‍ड चैंपियनशिप के लिए वीजा देने से मना कर दिया था। अब ऐसी खबरें हैं कि अमेरिका में बसे भारतीयों खासकर हिंदूओं को इस बैन की वजह से खासी
परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। टाइम्‍स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक सिएटल, वॉशिंगटन में बसी हैदराबाद की चित्रा के पास ग्रीन कार्ड है। वह जनवरी के पहले हफ्ते में भारत आई थीं और व‍ह 24 जनवरी को अमेरिका वापस लौट गई थीं। उन्हें सिएटल में एंट्री देने से मना कर दिया गया और मजबूरी में उन्‍हें भारत वापस लौटना पड़ा। अमेरिकी अप्रवासन की ओर से इस बारे में कोई भी जवाब नहीं दिया गया। उनके पति और दो बच्‍चे अमेरिकी नागरिक हैं और वहीं पर रह रहे हैं। अब वह भारत में रहकर अपना केस लड़ रही हैं और अमेरिका में इमीग्रेशन वकील उनकी मदद कर रहे हैं।

एनआरआई कैंसिल कर रहे अपनी ट्रिप

अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप ने जिन सात देशों को बैन किया हैं उन देशों से आने वाले लोंगों को अमेरिका आने से बैन कर दिया है। अमेरिका में इस समय करोड़ों भारतीय हैं और वह भी ट्रंप के इस बैन से खासे परेशान हैं। अमेरिकी एयरपोर्ट पर भारतीयों से भी कड़ी पूछताछ हो रही है तो भारत में उन्‍हें या तो वीजा नहीं मिल रहा है या फिर उसमें देरी हो रही है। कुछ लोगों कई एनआरआई ऐसे हैं जिन्‍होंने अपनी भारत यात्रा को या तो कैंसिल कर दिया है या फिर आगे बढ़ा दिया है। उनका कहना है कि अगर वह अभी भारत गए तो फिर उन्‍हें वापस आने में काफी मुश्किलें हो सकती हैं। अब राष्‍ट्रपति ट्रंप का प्रशासन इन मुश्‍किलों को किस तरह से हल करता है या क्‍या समाधान बताता है, यह आने वाला वक्‍त ही बताएगा। लेकिन इतना तय है कि अगर उन्‍होंने जल्‍द ही कोई कदम नहीं उठाया तो फिर भारत और अमेरिका के रिश्‍तों पर इसका असर पड़ सकता है। पढ़ें-ट्रंप के मुसलमान बैन की वजह से कश्‍मीर के एथलीट को नो वीजा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
President Donald Trump's ban scaring Hindus living in India.
Please Wait while comments are loading...