पुर्तगाल से अमेरिका पहुंचे PM मोदी, 26 को मिलेंगे राष्ट्रपति ट्रंप से

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन देशों की अपनी यात्रा के पहले चरण में पुर्तगाल के बाद आज सुबह अमेरिका पहुंच गए हैं। प्रधानमंत्री मोदी का विमान आज सुबह वॉशिंगटन की धरती पर उतरा, यहां थोड़ी देर बाद विश्राम करने के बाद वो आज यहां कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।

पीएम मोदी के स्वागत में प्रेसिडेंट ट्रंप ने किया ट्वीट, बताया सच्चा दोस्त

अमेरिका पहुंचे PM मोदी, 26 को मिलेंगे राष्ट्रपति ट्रंप से

पीएम मोदी के अमेरिका पहुंचने से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने उनके स्वागत में ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को 'सच्चा दोस्त' बताया।

दोनों नेताओं के बीच 'ठोस' वार्ता 

इससे पहले व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने कहा था कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच पहली बैठक आतंकवाद-रोधी सहयोग और भारतीय-प्रशांत क्षेत्र में जारी सहयोग पर केंद्रित होगी। इसके अलावा व्यापार तथा कानून प्रवर्तन सहयोग पर भी चर्चा की जाएगी। स्पाइसर ने कहा कि सोमवार को दोनों नेताओं के बीच 'ठोस' वार्ता होगी।

गौरतलब है कि पीएम मोदी शनिवार को नई दिल्ली से तीन देशों-पुर्तगाल, अमेरिका और नीदरलैंड्स के दौरे पर रवाना हुए थे। वह शनिवार को पुर्तगाल पहुंचे थे जिसके बाद वह आज अमेरिका और इसके बाद नीदरलैंड जाएंगे।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Prime Minister Narendra Modi on Sunday arrived in Washington DC, as part of his three-nations tour, after a brief visit to Portugal.
Please Wait while comments are loading...