इस पोल में ट्रंप, ओबामा, जिनपिंग और पुतिन से भी आगे हैं पीएम मोदी

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

न्‍यूयॉर्क। प्रतिष्ठित अमेरिकी मैगजीन टाइम ने वर्ष 2016 के लिए अपना पर्सन ऑफ द ईयर सर्वे की शुरुआत कर दी है। पोल में अमेरिका के नए राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप, वर्तमान राष्‍ट्रपति बराक ओबामा, रूस के राष्‍ट्रपत‍ि ब्‍लादीमिर पुतिन शामिल हैं। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस पोल में हैं और वह सबसे आगे चल रहे हैं।

time-person-of-the-year-pm-modi.jpg

पीएम मोदी को सबसे आगे

मैगजीन की ओर से जारी पोल में पीएम मोदी, राष्‍ट्रपति ओबामा, ट्रंप, पुतिन, चीन के राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग और विकीलीक्‍स के फाउंडर जूलियन असांजे से भी आगे चल रहे हैं।

17 नवंबर से अब तक करीब 1.1 मिलियन वोटर्स ने हिस्‍सा लिया है। पोल में अब तक मिशेल ओबामा, नार्थ कोरिया के डिक्‍टेटर किम जोंग उन, सिंगर बियांसे नोल्‍स, ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे, एप्‍पल के सीईओ टिम कुक, फेसबुक के को-फाउंडर मार्क जुकेरबर्ग के अलावा कई हस्तियां शामिल हैं।

पीएम मोदी को अब तक सबसे ज्‍यादा 17 प्रतिशत वोट्स मिले हैं। वहीं पुतिन को सात प्रतिशत, ओबामा को सिर्फ एक प्रतिशत, ट्रंप को सात प्रतिशत, जिनपिंग को दो प्रतिशत और असांजे को 10 प्रतिशत वोट्स मिल चुके हैं।

सात दिसंबर को आएगा नतीजा

मैगजीन ने लिखा है कि वर्ष 2016 एक ऐसा साल रहा है जहां पर दुनिया के अलग-अलग हिस्‍सों में अलग-अलग तरह के प्रभाव देखने को मिले हैं।

इस बार अमेरिका में चुनावी अभियान की शुरुआत हुई और इन चुनावों में पिछले सभी चुनावों की तुलना में कई नई बातें हुईं। पुतिन जैसे कई नेता इस वर्ष भी सुर्खियों में रहे।

इस पोल में वोट करने की आखिरी तारीख चार दिसंबर है। सात दिसंबर को टाइम मैगजीन का एडिटर्स की ओर से वर्ष 2016 के लिए पर्सन ऑफ द ईयर की चुनाव होगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Prime Minister Narendra Modi overtakes Newly elect US President elect Donald Trump, US President Barack Obama, Russian President Vladimir Putin in Time Person of the Year Poll.
Please Wait while comments are loading...