VIDEO: जब पीएम मोदी ने की जापानी बुलेट ट्रेन शिंकान्सेन से यात्रा

अपनी जापान यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां की सबसे तेज रफ्तार बुलेट ट्रेन की यात्रा का लुत्फ उठाया। जापान की इस बुलेट ट्रेन का नाम शिंकान्सेन है।

Subscribe to Oneindia Hindi

टोक्यो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान की यात्रा पर हैं। जहां उन्होंने जापान की तेज रफ्तार शिंकान्सेन बुलेट ट्रेन की यात्रा का लुत्फ उठाया।

modi in train

शिंकान्सेन बुलेट ट्रेन में पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय जापान यात्रा पर हैं। इस दौरान जहां उन्होंने शुक्रवार को जापान के प्रधानमंत्री शिंजो एबे के साथ कई अहम मुद्दों पर चर्चा की। कई समझौतों पर हस्ताक्षर किया।

दक्षिण चीन सागर पर भारत-जापान आए साथ, चाबहार समझौते पर चर्चा

अपनी जापान यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां की सबसे तेज रफ्तार बुलेट ट्रेन की यात्रा का लुत्फ उठाया। जापान की इस बुलेट ट्रेन का नाम शिंकान्सेन है। इस ट्रेन की स्पीड 320 किमी/ घंटा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अकेले शिंकान्सेन बुलेट ट्रेन की सवारी का लुत्फ लेने नहीं पहुंचे। उनके साथ जापान के प्रधानमंत्री शिंजो एबे भी मौजूद थे। जापान की राजधानी टोक्यो से उन्होंने ये ट्रेन पकड़ी और कोबे तक की यात्रा की।

पीएम मोदी के साथ मौजूद रहे जापानी पीएम शिंजो एबे

ट्रेन में सवार होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी और जापानी प्रधानमंत्री शिंजो एबे ने ट्रेन के सामने खड़े होकर तस्वीरें भी खिंचवाई। इस दौरान दोनों नेताओं ने हाथ मिलाया। ट्रेन पर सवार होकर उन्होंने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन भी किया।

6 वर्ष, पीएम मोदी का दूसरा जापान दौरा और यह डील हुई सील

जापान की सबसे तेज रफ्तार शिंकान्सेन बुलेट ट्रेन की यात्रा का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैसे लिया लुत्फ आप भी देखिए इस वीडियो में...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Narendra Modi and Japan PM Shinzo Abe inside the Shinkansen bullet train to Kobe.
Please Wait while comments are loading...