जेल में स्ट्रिप शो, कैदियों ने फेसबुक पर जमकर शेयर कीं फोटोज

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका की एक जेल में स्ट्रिप शो होने के बाद से पूरे देश में बवाल हो गया है। जोहान्सबर्ग की 'मीडियम बी' एक जेल, जहां सबसे खतरनाक अपराधी रखे जाते हैं, वहां कुछ दिन पहले स्ट्रिप शो रखा गया था। ये मामला अधिकारियों की नज़र में तब आया जब इसकी कुछ तस्वीरें चार्ल्स मार्टिन नाम के एक शख्स ने फेसबुक ग्रुप 'डरबन क्राइम एंड ऑल' में पोस्ट कीं।

 जेल में स्ट्रिप डांस

जेल में स्ट्रिप डांस

तस्वीरों में एक आदमी के साथ कुछ स्ट्रिपर्स नजर आ रही हैं, जिन्होंने केवल इनरवियर और हाई बूट्स पहने हैं। वहीं कैदी अपनी नारंगी रंग के कपड़ों में है जो कैदियों को दी जाती है। इन तस्वीरों में पीछे बाकी कैदी इस शो का मजा लेते दिख रहे हैं। दक्षिण अफ्रिका सुधारक सुविधाएं विभाग ने इन तस्वीरों के असली होने की पुष्टी की है।

 सख्त कार्रवाई का आश्वासन

सख्त कार्रवाई का आश्वासन

सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राष्ट्रीय सुधारक सेवा आयुक्त जेम्स स्मॉलबर्गर ने कहा कि ऐसी घटनाओं को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 'घटना स्थल और मामले की जांच करने के बाद मैं ये आश्वासन देना चाहता हूं कि इस 'मनोरंजन' में किसी भी टैक्सपेयर का पैसा नहीं लगा है।' स्मॉलबर्गर ने आगे कहा कि इस तरह का व्यवहार सुधारक सुविधाएं विभाग की नीतियों के बिल्कुल विरुद्ध है।

 'यूथ डे' पर करवाया स्ट्रिप डांस

'यूथ डे' पर करवाया स्ट्रिप डांस

इस शो का आयोजन 16 जून को मनाए जाने वाले 'यूथ डे' के उपलक्ष में किया गया था। समारोह के लिए 6 कार्यक्रमों की मंजूरी दी गई थी लेकिन महिला डांसर्स वाले कार्यक्रम की इजाजत विभाग ने नहीं दी थी। इस शर्मनाक घटना पर देशवासियों से माफी मांगते हुए सेवा आयुक्त जेम्स स्मॉलबर्गर ने कहा, 'जो भी इस मामले में दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कार्यवाई की जाएगी। इसके साथ ही भविष्य में ऐसी कोई घटना दोबारा न हो इसके लिए उपयुक्त कदम उठाए जाएंगे।' मामले की ताजा जानकारी के मुताबिक जेल के अधिकारियों ने इस मामले में लिप्त 13 ऑफिसर्स जिसमें कुछ शीर्ष अधिकारी भी शामिल हैं, सभी को निलंबित कर दिया गया है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Prisoners in South Africa were given a strip show and the latest feat has sparked major outrage in the country.
Please Wait while comments are loading...