Pics:नहीं मिले राष्‍ट्रपति ओबामा और नए राष्‍ट्रपति ट्रंप के दिल

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

वाशिंगटन। गुरुवार को अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा के निमंत्रण पर नए राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप व्‍हाइट हाउस पहुंचे।

पढ़ें-गोरी महिलाओं की वजह से टूटा हिलेरी का सपना

दोनों के बीच 90 मिनट तक बातचीत भी हुई और ट्रंप ने ओबामा को एक अच्‍छा इंसान भी बताया। वहीं ओबामा ने भी ट्रंप की पूरी मदद करने की भी बात कही।

हैरानी की बात है जब दोनों एक-दूसरे के लिए अच्‍छे शब्‍दों का प्रयोग कर रहे तो उसके बावजूद अपने दिल में मौजूद नफरत को छिपा नहीं पा रहे थे।

पढ़ें-हिंदूू बनेंगे अमेरिका के नए राष्‍ट्रपति ट्रंप और छोड़ देंगे गौमांस!

इनकी मुलाकात की जो तस्‍वीरें सामने आई हैं उनसे तो यही लगता है। इसके अलावा जब ओबामा कपल ने परंपरा के तौर पर भावी फर्स्‍ट कपल के साथ फोटो खिंचवाने के लिए पहल नहीं की तो यह बात भी कुछ हद तक साफ हो गई।

पढ़ें-Pics: 5 भारतीय अमेरिकी जिन्‍होंने इस बार रचा इतिहास

कैसे किया था जॉर्ज बुश ने वेलकम

कैसे किया था जॉर्ज बुश ने वेलकम

वर्ष 2008 में जब राष्‍ट्रपति बराक ओबामा ने पहली बार चुनाव जीता तो तत्‍कालीन राष्‍ट्रपति जॉर्ज बुश और उनकी लॉरा बुश ने बराक और मिशेल ओबामा को व्‍हाइट हाउस में इनवाइट किया। ओबामा कपल ने कुछ पल भी व्‍हाइट हाउस में बिताए और फिर चारों ने एक साथ फोटो भी खिंचवाईं। यह गर्मजोशी ओबामा और ट्रंप के बीच नजर ही नहीं आई।

मीडिया को नहीं मिली इजाजत

मीडिया को नहीं मिली इजाजत

गुरुवार की दोपहर को मिशेल ओबामा ने अपनी उत्‍तराधिकारी यानी भावी फर्स्‍ट लेडी मिलानिया ट्रंप का स्‍वागत किया। इससे अलग मीडिया को ट्रंप और ओबामा की 90 मिनट की ओवल ऑफिस में हुई इस मुलाकात से दूर रखा गया था। ट्रंप प्राइवेट एंट्रेस से व्‍हाइट हाउस में दाखिल हुए थे और फिर यहीं से चले गए। इससे अलग जब 2008 में जॉर्ज और लॉरा बुश ने व्‍हाइट हाउस के साउथ लॉन में ओबामा और उनकी पत्‍नी का स्‍वागत किया था तो कुछ ही घंटों के बाद तस्‍वीरें ऑन लाइन थीं।

फोटो सेशन को किया कैंसिल

फोटो सेशन को किया कैंसिल

वॉल स्‍ट्रीट जनरल की रिपोर्ट के मुताबिक राष्‍ट्रपति के प्रवक्‍ता जोश अर्नेस्‍ट को जबर्दस्‍ती मीडिया के पास डेली ब्रीफिंग के लिए भेजा गया था। वॉल स्‍ट्रीट के मुताबिक व्‍हाइट हाउस ने डोनाल्‍ड ट्रंप और मिलानिया के साथ फोटो सेशन को कैंसिल कर दिया था। जबकि प्रवक्‍ता की मानें तो यह गलत है। अर्नेस्‍ट ने बताया कि मिशेल ने भावी फर्स्‍ट लेडी को उनके नए लिविंग क्‍वार्टर का नजारा कराया।

ट्रंप ने हमेशा साधा ओबामा पर निशाना

ट्रंप ने हमेशा साधा ओबामा पर निशाना

अगर राष्‍ट्रपति बराक ओबामा, डोनाल्‍ड ट्रंप से ठीक से नहीं मिले तो इसके पीछे भी एक वाजिब वजह है। चुनावी अभियान के समय डोनाल्‍ड ट्रंप ने ओबामा के जन्‍मस्‍थान और उनके मुसलमान होने का मुद्दा उठाया। इसके अलावा उन्‍होंने ओबामा को इतिहास का सबसे कमजोर राष्‍ट्रपति भी बताया।

ओबामा ने भी ट्रंप को लिया था आड़े हाथ

ओबामा ने भी ट्रंप को लिया था आड़े हाथ

राष्‍ट्रपति ओबामा ने हिलेरी क्लिंटन के लिए चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी। उन्‍होंने वोटिंग के समय तक जनता से सोच-समझकर वोट करने की अपील की। ओबामा ने यहां तक कहा कि अगर जनता ने उन्‍हें प्‍यार किया है तो फिर वह हिलेरी को वोट करें। वहीं मिशेल ने ट्रंप और महिलाओं के खिलाफ उनकी सोच को आने वाली पीढ़‍ियों के लिए खतरनाक करार दिया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
These pics describe relations between US President Barack Obama and Newly elected Donald Trump.
Please Wait while comments are loading...