सेक्‍स और शराब से भी ज्‍यादा जरूरी है Wi-Fi, सर्वे में हुआ खुलासा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लंदन। इसमें तो कोई शक नहीं कि अब जमाना इंटरनेट का आ चुका है। लेकिन आप यह जानकर दंग रह जाएंगे कि एक इंसान के लिए इंटरनेट कितना जरूरी हो गया है। जी हां एक सर्वे के मुताबिक 10 में से 4 लोग वाई-फाई के लिए अपने रोजना की लग्‍जरी और जरूरतें जैंसे सेक्‍स, शराब और चॉकलेट तक को छोड़ने को तैयार हैं। यह सर्वे iPass ने किया है। iPass एक वाईफाई उपलब्‍ध कराने वाली कंपनी है।

पंचायत के फरमान पर गर्भवती महिला से बलात्‍कार, पीडि़ता ने कर ली खुदकुशी

People crave for Wi-Fi more than sex, alcohol

सर्वे में यूरोप और यूएस के 1700 लोगों से बातचीत की गई। उन्‍हें वाईफाई को रैंक करने के लिए कहा गया। इस रैंकिंग में उनकी रोजमर्रा की जरूरतें भी शामिल थीं। जवाब में देखा गया कि 40.2% लोगों ने वाईफाई कनेक्‍शन, 36.6% लोगों ने सेक्‍स, 14.3% लोगों ने चॉकलेट और शराब को पसंद किया।

वाइफाई के लिए सेक्‍स और शराब छोड़ने को तैयार लोग

वाईफाई का नशा इस कदर चढ़ा हुआ है कि लोग इसके लिए शराब और सेक्स तक छोड़ने को तैयार हो गए हैं। हाल ही में अमेरिका में हुई एक स्टडी के अनुसार लोगों के सिर पर तकनीक का नशा ऐसा चढ़ा हुआ है कि वो अपनी जिंदगी के कई महत्वपूर्ण पलों को खो चुके हैं वहीं कईयों ने तो पूरे परिवार का वक्त खराब करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इंट्रीपीड ट्रेवल द्वारा हाल ही में अमेरिका के 1500 लोगों पर की गई स्टडी में यह बात सामने आई की औसत युवा लोग अपने फोन के बिना 16 घंटे भी नहीं रह सकते।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Wi-Fi has been identified as the most important daily need with 4 out of 10 persons giving it more importance than other human luxuries and necessities like sex, chocolate and alcohol, a new study has claimed.
Please Wait while comments are loading...