पाकिस्‍तान आर्मी ने भारत पर लगाया CPEC में तोड़फोड़ करने का आरोप

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। पाकिस्‍तान के टॉप आर्मी ऑफिसर ने एक बार फिर भारत पर गंभीर आरोप लगाया है। जानकारी के मुताबिक शनिवार को ज्वांइट चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी के अध्यक्ष जनरल जुबैर महमूद हयात ने भारत पर 50 अरब डॉलर की लागत वाले चीन-पाकिस्‍तान आर्थिक गलियारा (सीपीईसी) परियोजना को विध्वंसकारी गतिविधियों के जरिए निशाना बनाने का आरोप लगाया।

पाकिस्‍तान के टॉप आर्मी अफसर ने भारत पर लगाया CPEC में तोड़फोड करने का आरोप

जुबैर महमूद का कहना है कि भारतीय इंटेलिजेंस एजेंसी रॉ तोड़फोड़ की कार्रवाई के जरिये सीपीईसी को निशाना बनाना चाहती है। यही वजह है कि वह इससे जुड़ी परियोजनाओं में तोड़-फोड़ की साजिश कर रहा है। पाकिस्तान के रक्षा बल में सर्वोच्च रैंक के सैन्य अधिकारी ने यह टिप्पणी यहां नौसेना कैडेट की एक पासिंग आउट परेड को संबोधित करते हुए की। उन्होंने यह भी कहा कि अफगानिस्तान में शांति एवं स्थिरता क्षेत्रीय सुरक्षा के लिए जरूरी है।

आपको बता दें कि सीपीईसी सडक, रेल और उर्जा परियोजनाओं का एक नेटवर्क है। यह दक्षिणी पाकिस्तान को और ग्वादर बंदरगाह को चीन के अशांत उयगुर स्वायत्त क्षेत्र से जोड़ता है। चूंकि यह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर पीओके से होकर गुजरता है, इसलिए भारत ने इस परियोजना पर आपत्ति जताई है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan's top military officer today accused India of targeting the $50 billion China- Pakistan Economic Corridor (CPEC) project through "subversive activities".
Please Wait while comments are loading...