UN में बोला भारत, आतंकवाद को मेहमान मानता है पाकिस्‍तान

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

न्‍यूयॉर्क। बुधवार को संयुक्‍त राष्‍ट्रसंघ महासभा (उंगा) में पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ एक के बाद एक भारत पर आतंकवाद फैलाने का आरोप लगाते गए। भारत ने भी यूएन दुनिया के सामने पाकिस्‍तान की हकीकत बताई है। भारत ने साफ कर दिया है कि पाकिस्‍तान वह देश है जो आतंकवाद को मेहमान की तरह पालता है।

india-pakistan-un-terrorism.jpg

पढ़ें-उरी आतंकी हमले का बदला, एलओसी क्रॉस कर सेना ने मारे 20 आतंकी?

प्रॉक्‍सी वॉर चला रहा पाक

नवाज शरीफ ने जो कुछ भी बोला भारत ने उसका जोरदार खंडन किया है। यूएन में भारत की डिप्‍लोमैट एनाम गंभीर ने एक बयान जारी किया है।

उन्‍होंने कहा है कि पाकिस्‍तान में बिलियन डॉलर की रकम हर वर्ष आती है और इसमें से एक बड़ा हिस्‍सा अंतराष्‍ट्रीय मदद के तौर पर आता है।

इस रकम को आतंकी संगठनों को मदद करने, उन्‍हें ट्रेनिंग देने और पड़ोसियों के खिलाफ प्रॉक्‍सी वॉर चलाने के लिए प्रयोग किया जाता है।

पढ़ें-पाक को आतंकी देश घोषित करते-करते क्लिंटन ने बदल दिया अपना फैसला

आतंकवाद का गढ़ बना पाक

गंभीर ने अपने बयान में कहा कि तक्षशिला की जमीन जिसे प्राचीन दौर में सीखने का एक बड़ा केंद्र माना जाता था आज आतंकवाद का गढ़ बन चुका है। आज पाकिस्‍तान आतंकवाद सीखने और इसे फैलाने वालों के लिए आकर्षण का केंद्र है। इसका जहरीला असर दुनिया पर पड़ रहा है।

पढ़ें-Video:सेना ने इस वजह से जल्दी दफनाए आतंकियों के शव

बन चुका है बड़ा खतरा

गंभीर के मुताबिक सरकार और अथॉरिटीज की मदद से कई आतंकी संस्‍थान खुलेआम पैसा इकट्ठा करते हैं।उन्‍होंने आगे कहा है कि भारत और इस क्षेत्र में दूसरे देश पाक की आतंकवाद को समर्थन देने वाली लंबी न‍ीतियों का बुरा प्रभाव झेलने को मजबूर हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan is the host of terrorism India's hard reply at United Nations.
Please Wait while comments are loading...